गिले-शिकवा भुला दिसंबर मे भारत आएंगे पाक के विदेश मंत्री!

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

पाकिस्तान। भारत के साथ लगातार बढ़ते तनाव के बीच पाकिस्तान ने दिसंबर में होने वाले हार्ट ऑफ एशिया मीट में हिस्सा लेने की बात कही है। इस सम्मेलन में पाक के विदेश मंत्री आ सकते हैं।

sartaj

अफगानिस्तान की तरक्की के लिए दिसंबर में अमृतसर मे होने वाले हार्ट ऑफ एशिया मीट में पाकिस्तान भी हिस्सा लेगा। ये बात अपनी मुल्क की मीडिया से विदेशी मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने कही है।

सीमा पर लगातार गोलीबारी, एक-दूसरे को वैश्विक स्तर पर नीचा दिखाने की कोशिश और मुंबई में पाक कलाकारों के विरोध जैसे कई मामले होने की वजह से पाकिस्तान के इस सम्मेलन में भाग लेने को संशय बना हुआ था। इसको दरकिनार करते हुए अजीज ने कहा कि ये सम्मेलन अफगानिस्तान की तरक्की के लिए है और इसमें पाक हिस्सेदारी करेगा।

पाक की ओर से कौन आएगा, नाम का खुलासा नहीं

अमृतसर में होने वाले हार्ट ऑफ एशिया-इस्तांबुल समूह की इस बैठक में रूस, चीन समेत 14 देशों के विदेश मंत्री और अमेरिका सहित 17 देशों के वरिष्ठ अधिकारियों के शामिल होने की संभावना है। अफगानी राष्ट्रपति अशरफ गनी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी एक दिवसीय सम्मेलन में मौजूद रहेंगे।

इस समूह की स्थापना 2011 में की गई थी। पिछले साल पाकिस्तान ने सम्मेलन की मेजबानी की थी। इसमें विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भाग लिया था।

पाक की ओर से इसमें हिस्सेदारी की बात तो कही गई है लेकिन गिले-शिकवे दरकिनार कर पाक के विदेश मंत्री भारत आएंगे या कोई जूनियर अधिकारी इस पर संदेह बना हुआ है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
sartaz aziz says Pakistan will attend Heart of Asia meet in India this December
Please Wait while comments are loading...