परवेज मुशर्रफ ने कहा, हां आतंकवादी है मसूद अजहर

मसूद को कहा अपने ही देश में बम विस्फोट करने वाला आतंकी।

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

पाकिस्तान। पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ का कहना है कि मसूद अजहर आतंकवादी है और उसने अपने देश में भी बम विस्फोट किए हैं।

parvez

भारत के जैश-ए-मुहम्मद के चीफ मसूद अजहर को अंतरराष्ट्रीय आंतकी घोषित करने की कोशिशें के बीच परवेज मुशर्रफ ने माना है कि मसूद आतंकवादी है। पाक के पूर्व राष्ट्रपति ने ये बात 'न्यूज नेशन' से एक इंटरव्यू में कही।

मसूद अजहर को भारत संयुक्त राष्ट्र द्वारा अंतरराष्ट्रीय आतंकी करार देने की कोशिश करता रहा है लेकिन पाकिस्तान और चीन इसका विरोध करते रहे हैं।

मुशर्रफ ने माना दुनिया में अलग-थलग पड़ गया है पाकिस्‍तान

मसूद अजहर को अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित करने के लिए संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में एक प्रस्ताव लंबित है। चीन मसूद के खिलाफ सबूत ना होने की बात कहते हुए उसे अतंरराष्ट्रीय आतंकी घोषित करने की भारत की कोशिशों पर पानी फेरता रहा है।

चीन से मसूद का कोई लेना-देना नहीं: मुशर्रफ

परवेज मुशर्रफ ने भी मसूद अजहर को आतंकी तो माना लेकिन क्यों पाकिस्तान और चीन उसको बचा रहे हैं, इस बात को लेकर गोलमोल ही जवाब दिया।

मुशर्रफ ने कहा कि चीन के इस मामले में शामिल करने का कोई कारण नहीं है क्योंकि चीन का मसूद से कोई वास्ता नहीं है।

कौन है चीन का चहेता आतंकी और उरी का मास्‍टरमाइंड मौलाना मसूद अजहर

दिल्ली में पाक उच्चायोग के अधिकारी के जासूसी में पकड़े जाने से संबंधित सवाल पर मुशर्रफ ने इसकी जानकारी होने से इंकार कर दिया।

'पाक को कमतर आंकने की भूल ना करें'

मुशर्रफ ने पाकिस्तान के विकास के बारे में कहा कि चुनी हुई सरकारों के मुकाबले सेना के लोग जब सत्ता में रहे तो मुल्क ने तरक्की की।

परवेज मुशर्रफ ने कुबूल कर लिया आईएसआई देती लश्‍कर के आतंकियों को ट्रेनिंग

पीओके में आंतकी शिविरों की बात को मुशर्फ ने मजाक में टाल दिया। पूर्व पाक राष्ट्रपति ने कहा कि पाक एक परमाणु संपन्न देश है और दुनिया का कोई भी मुल्क उसे कमतर करके नहीं देख सकता।

परवेज मुशर्रफ ने कहा कि दोनों देशों के संबंधों को सुधारने के लिए कुछ ठोस कदम उठाए जाने चाहिए। उन्होंने कहा कि लगातार संबंधों पर चर्चा की जरूरत है, ये एक दिन में होने वाला काम नहीं है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
pervez musharraf says masood azhar is a terrorist
Please Wait while comments are loading...