पाकिस्तानी एथलीट ने फेसबुक पर लिखा खास पोस्ट, बयां किया अपना दर्द

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। पाकिस्तान की एक एथलीट ने फेसबुक पर बेहद खास पोस्ट लिखा है। इस पोस्ट में उस एथलीट ने बताया है कि कैसे एक ऐड में सेलिब्रिटी को मौका दिया जाता है जबकि उनके जैसी जरुरतमंद एथलीट को तरजीह नहीं दी जाती। इसके पीछे वजह है एक्सपोजर का... देश में कई खिलाड़ी होते हैं जिनकी पहचान छुपी होने की वजह से उन्हें लोकप्रियता नहीं मिल पाती है। पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय स्क्वैश एथलीट नूरेना शाम्स ने फेसबुक पोस्ट एक कोल्ड ड्रिंक के विज्ञापन को लेकर लिखा है।

pakistan पाकिस्तानी एथलीट ने फेसबुक पोस्ट लिख कर बयां किया अपना दर्द

कोल्ड ड्रिंक के इस विज्ञापन में सॉन्ग राइटर मोमिना मुस्तेहसान को फुटबॉलर के तौर पर शामिल किया गया है। विज्ञापन में वो फुटबॉल खेलती नजर आती हैं। नूरेना शाम्स ने फेसबुक पोस्ट में लिखा इस विज्ञापन में एक सिंगर के बजाय पाकिस्तान की महिला फुटबॉलर जैसे अस्मारा कियानी को भी शामिल किया जा सकता था। उन्हें आपके पैसे की जरूरत नहीं थी लेकिन आपके समर्थन की उम्मीद थी जिससे कि वो अपने देश का प्रतिनिधित्व करते हैं। कई ऐसे खिलाड़ी जिनके पास जूते खरीदने या फिर अपने लिए रैकेट खरीदने के लिए पैसे नहीं होते हैं। ये खिलाड़ी बिना लालच के देश के लिए खेलते हैं।
इसे भी पढ़ें:- छेड़खानी के खिलाफ लॉ छात्रा ने लिखा खास फेसबुक पोस्ट

नूरेना शाम्स ने फेसबुक पोस्ट में लिखा कि वास्तविक एथलीट को इन एडमेकर्स बीच पहचान की जरूरत है। मुझे दुख है लेकिन एक एथलीट होने के नाते मुझे कई बार बुरा लगता है जब हमें प्राथमिकता नहीं दी जाती है। मुझे इस बात की जलन नहीं है कि वो एक विज्ञापन में हैं। मुझे लगता है कि इस विज्ञापन में युवा फुटबॉलर को मौका मिलना चाहिए था। सच कह रही हूं कि एक विज्ञापन में खर्च किए गए पैसे से पाकिस्तान के एक एथलीट की पूरी जिंदगी बदल सकती है। उन्हें आपके पैसे की जरूरत नहीं है, उन्हें प्रोत्साहन की जरूरत है। उन्होंने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा कि मुझे आपसे निवेदन है कि एक मछली को उड़ने के लिए मत कहिए और एक पक्षी को पानी में मत छोड़िए कि ये तैरना सीख जाएंगी। कृपया उनकी पहचान करिए और उनकी सराहना करिए। मुझे और ज्यादा अच्छा लगता अगर इस विज्ञापन में अस्मारा करिश्मा या सना को मौका मिलता। आखिर में नूरेना शाम्स ने खुद को संघर्षशील अंतरराष्ट्रीय एथलीट लिखा है। शाम्स के फेसबुक पोस्ट पर कई और एथलीट ने अपनी प्रतिक्रियाएं दी हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pakistani athlete Facebook post ad for a soft drink, featuring popular singer.
Please Wait while comments are loading...