प्लेन ना हो हादसे का शिकार, उड़ान से पहले रनवे पर काले बकरे की बलि

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में हवाई यात्रा और हवाई जहाजों की हिफाजत के लिए एक अजीब नुस्खा अपनाया गया है। हादसों से बचने के लिए एयरलाइंस ने रनवे पर काले बकरे की कुर्बानी दी है, जो चर्चा का विषय नहीं हुई है।

pia

सात दिसंबर को पाकिस्तान में एक भंयकर विमान हादसे में 47 लोगों की मौत हो गई थी। इस हादसे के बाद पाकिस्तान में हवाई सुरक्षा को लेकर बहस छिड़ी हुई है। ऐसे में पाक एयरलाइंस की ओर से हिफाजत के लिए खास इंतजाम किया गया।

पंचायत के फरमान पर दस साल की बच्ची से सगे भाईयों ने किया गैंगरेप

पाकिस्तान डिफेंस के ट्विटर पर जारी की गई एक तस्वीर में रनवे पर एक बकरे की बलि की तस्वीर पोस्ट की गई और इसे हवाई हादसों से बचने के लिए दी गई कुर्बानी बताया गया। इस पर पाकिस्तानी सोशल मीडिया में हंगामा बरपा हुआ है।

पकिस्तान के सोशल मीडिया यूजर्स सुरक्षा के लिए इसे 1000 साल पहले के टोटके कह रहे हैं और पाकिस्तानी एयरलाइंस के लिए इसे मजाक कह रहे हैं।

आठ माह का भाई बना फरिश्ता, बचाई ढाई साल की बहन की जान

इमरान खान ने भी उठाए सवाल

इमरान खान ने भी इस पर कड़ी आपत्ति की है। क्रिकेटर से नेता इमरान खान ने ट्विटर पर कहा, 'हैरत है कि हम इतनी गर्त में जा रहे हैं। पीआईए, दुनिया की बड़ी विमान कंपनियों में गिनी जाती है और अब वो अपने विमानों की सुरक्षा के लिए बकरों की कुर्बानी दे रहा है।'

प्‍लेन क्रैश में जिंदा बचे फुटबॉलर एलन का वीडियो

पाकिस्तान एयरलाइंस के एक अधिकारी ने इस पर पाक मीडिया में सफाई दी है। उन्होंने कहा है कि उड़ानें शुरू करने से पहले एक अधिकारी ने एक बकरे की कुर्बानी दी है। उन्होंने कहा कि येअधिकारी का निजी फैसला था, मैनेजमेंट की ओर से ये फैसला नहीं किया गया था।

शाहजहां नाम के यूजर ने इस पर तंज करते हुए लिखा है, 'काले जादू से निपटने के लिए पीआईए उड़ान से पहले काले बकरे की कुर्बानी। सुब्हान अल्लाह।'

पाकिस्तानियों ने 2016 में गूगल पर किस भारतीय को सबसे ज्यादा सर्च किया?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pakistani airline pia offers goat sacrifice for safety
Please Wait while comments are loading...