पाकिस्‍तान ने लगाया पीएम मोदी पर हस्‍तक्षेप करने का आरोप

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

इस्‍लामाबाद। पाकिस्‍तान ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर उसके आतंरि‍क मामलों में हस्‍तक्षेप करने का आरोप लगाया है। पाक के विदेश सचिव एजाज चौधरी ने डॉन न्‍यूज को दिए इंटरव्‍यू में उन्‍होंने पीएम मोदी पर नए आरोप लगाए हैं।

pakistan-pm-modi.jpg

पीएम मोदी ने तोड़ा नियम

चौधरी ने कहा है कि पीएम मोदी का हालिया बयान यूनाइटेड नेशंस (यूएन) और सभी अंतराष्‍ट्रीय संस्‍थाओं नियमों का उल्‍लंघन करता है। चौधरी के मुताबिक पीएम मोदी ने जो हालिया बयान दिया है कि वह किसी दूसरे देश के आतंरिक मामलों में दखल देने जैसा है।

केरल में पीएम मोदी का बयान

चौधरी ने यह बात शनिवार को केरल में आयोजित पीएम मोदी की रैली के संदर्भ में कही। यहां पर पीएम मोदी ने कहा था कि पाक आतंकवाद का समर्थन करता है और उसे एक्‍सपोर्ट करता है।

पीएम मोदी ने चेतावनी दी थी कि पड़ोसी देश को आतंकवाद को समर्थन करने वाले देश के तौर पर अकेले करके रहेंगे। एजाज चौधरी ने कहा कि यूएन के कई प्रस्‍तावों में पाकिस्‍तान को भी कश्‍मीर विवाद का हिस्‍सा माना गया है। भारत ने भी उस स्थिति को माना है।

भारत को कोई हक नहीं

एजाज चौधरी ने कहा कि भारत को कोई हक नहीं है कि पाक के आतंरि‍क मामलों में दखल दे। पाक के विदेश सचिव की मानें तो यह काफी दुर्भाग्‍यपूर्ण है कि भारत का नेतृत्‍व ऐसे बयान और बेतुके आरोपों के आधार पर पाक के खिलाफ इस
तरह से अभियान चला रहा है।

कश्‍मीर से ध्‍यान हटाने की कोशिश

एजाज चौधरी के मुताबिक यह भारत का एक गैर-जिम्‍मेदाराना व्‍यवहार है और काफी दुखद है। उन्‍होंने कहा कि भारत निराशा और हताशा में आकर इस तरह से बर्ताव कर रहा है।

चौधरी ने आरोप लगाया कि भारत कश्‍मीर में महिलाओं और बच्‍चों पर हो रही ऐसी ज्‍यादतियों को छिपाने के लिए इस तरह के काम कर रहा है ताकि दुनिया का ध्‍यान उस पर न जाए।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pakistan Foreign Secretary Aizaz Chaudhry has blamed Indian Prime Minister Narendra Modi for interfering in its internal affairs.
Please Wait while comments are loading...