पनामा लीक्‍स में बढ़ी पीएम नवाज की मुश्किलें, सुप्रीम कोर्ट ने भेजा नोटिस

पाकिस्‍तान के सुप्रीम कोर्ट ने जारी किया प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को नोटिस। बेटी और दामाद भी मुश्किल में।

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

इस्‍लामाबाद। पाकिस्‍तान की मीडिया ने दावा किया है कि प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को सुप्रीम कोर्ट की ओर से नोटिस जारी किया गया है। पीएम नवाज को यह नोटिस पनामा लीक्‍स मामले में जारी किया गया है।

nawaz-sharif-supreme-court-notice.jpg

नवाज की बेटी और दामाद भी 

पाक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट की ओर से जो नोटिस जारी किया गया है उसमें उनके परिवार के सदस्‍यों के नाम भी हैं।

नवाज को यह नोटिस उस याचिका के बाद जारी हुआ है जिसमें विदेशों में गैर-कानूनी ढंग से उन पर संपत्ति इकट्ठा करने और उन पर लगे भ्रष्‍टाचार के आरोपों के बाद उन्‍हें प्रधानमंत्री पद के लिए अयोग्‍य घोषित करने की मांग की गई थी।

इमरान खान भी लगा चुके हैं आरोप

इससे पहले क्रिकेटर से नेता बनें इमरान खान भी नवाज को इस मसले पर घेरते आ रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट में नवाज के खिलाफ कई याचिकाएं दायर की गई थीं जिनमें से तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के मुखिया इमरान खान की भी एक याचिका शामिल है।

इमरान ने नवाज पर पनामा पेपर्स के सामने आने के बाद गैर-कानूनी ढंग से विदेशों में पैसा भेजने का आरोप लगाया था। पनामा पेपर लीक्‍स में यह बात सामने आई थी कि नवाज की यूनाइटेड किंगडम में कई संपत्तियां हैं।

और किसे-किसे मिला नोटिस

पीएम नवाज के अलावा सुप्रीम कोर्ट की ओर से उनकी बेटी मरियम नवाज, बेटों हसन और हुसैन और दामाद मुहम्‍मद सफदर, वित्‍त मंत्री इश्‍हाक डार, सरकारी जांच एजेंसी के डायरेक्‍टर जनरल, राजस्‍व विभाग के चेयरमैन और अटॉर्नी जनरल को भी नोटिस जारी किया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pakistan media says the country's Supreme Court has issued notice to PM Nawaz Sharif in Panama leaks case.
Please Wait while comments are loading...