पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने फिर बुरहान वानी को बताया शहीद

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

इस्‍लामाबाद। पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कश्‍मीर का राग छेड़ा है और कहा है कि अब दुनिया भारत को इस मुद्दे पर कड़ा संदेश दे।इसके अलावा उन्‍होंने फिर से कश्‍मीर में एनकाउंटर में मारे गए हिजबुल मुजाहीदन कमांडर बुरहान वानी की तारीफ की है।

pakistan-pm-nawaz-sharif-kashmir-burhan-wani-बुरहान-वानी-कश्‍मीीर-नवाज-शरीफ.jpg
   

दुनिया दे भारत को कड़ा संदेश

गुरुवार को पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री ने कहा है कि अब समय आ गया है जब दुनिया भारत को कश्‍मीर पर यह संदेश दे, 'अब बहुत हो चुका है।' उन्‍होंने कहा कि कश्‍मीर पर भारत जिस तरह की नीति अपना रहा है उसके बाद यह काफी अहम हो जाता है। नवाज इस्‍लामाबाद में इंटरनेशनल पार्लियामेंट्री सेमिनार में थे जहां पर उन्‍होंने यह बात कही। उन्‍होंने इस दौरान कश्‍मीर के हालातों को सुधारने के लिए उपायों पर भी चर्चा की। उन्‍होंने कहा,'जुल्‍म के नाम पर कश्‍मीर के संघर्ष को अब 70 वर्ष हो चुके हैं और आजादी की आवाज को गोलियों से दबाया नहीं जा सकता है।' उन्‍होंने कहा कि अब समय आ गया है जब कश्‍मीर में लोगों की तकलीफ को खत्‍म किया जाए। यहां पर उन्‍होंने एक बार फिर इंडियन मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी को 'जोशीला और जादुई नेता' कहा। पीएम नवाज ने कहा, 'उसकी शहादत कश्‍मीर के प्‍यारे लोगों के लिए आजादी का अहम बिंदु बन गई है।'

पाक ने हर बार कहा वानी को शहीद

पीएम नवाज के मुताबिक कश्‍मीर के लोगों की आवाज को अगर दबाया जाएगा, हजारों आवाजें उठ खड़ी होंगी। पीएम नवाज की मानें तो 70 वर्ष पहले कश्‍मीर से एक वादा किया गया था, न केवल पाकिस्‍तान और यूनाइटेड नेशंस बल्कि भारत ने भी लोगों को अधिकार देने की बात कही थी। आठ जुलाई 2015 को जब कश्‍मीर में सुरक्षाबलों ने हिजबुल कमांडर बुरहान वानी को मार गिराया था। उसके बाद से पाकिस्‍तान की ओर से कई तरह के बयान आए और सबमें ही वानी को शहीद का दर्जा दिया गया था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pakistan Prime Minister Nawaz Sharif asks world to tell India enough is enough on Kashmir.
Please Wait while comments are loading...