'एंजेल प्रिया' और 'प्रिंस आर्यन' के अकाउंट से बचाने को पाक ने लगाई फेसबुक से गुहार

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। फेसबुक पर फर्जी अकाउंट से होने वाले आपत्तिजनक पोस्ट के चलते माहौल खराब होने की घटनाएं अकसर सामने आती रहती हैं। इसी तरह की परेशानी पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान को भी हो रही हैं। इसी को लेकर पाकिस्तान के अधिकारियों ने फेसबुक मैनेजमेंट से गुजारिश की है कि फेसबुक अकाउंट को मोबाइल नंबर से जोड़ा जाए ताकि फेक अकाउंट से निजात मिल सके।

Pakistan asks Facebook to link accounts to mobile numbers

द डॉन की खबर के मुताबिक, पाकिस्तान टेलीकॉम ऑथोरिटी (पीटीए) के एक अधिकारी ने बताया कि फेसबुक अकाउंट को मोबाइल नंबर से जोड़ने की बाबत फेसबुक मैनेजमैंट को लिखा गया है। उन्होंने कहा कि फेसबुक ने ईशनिंदा या आपत्तिजनक कंटेट को जल्दी से जल्दी हटाने को लेकर काफी सुधार किया है लेकिन मोबाइल से अकाउंट जुड़ा होगा तो आसानी से उस अकाउंट के बारे में जाना जा सकेगा, जिससे कुछ गलत पोस्ट हुआ है। इससे ऐसा करने वाले को पकड़ा जा सकेगा।

पीटीए अधिकारी ने कहा कि उन्हें 6000 से ज्यादा शिकायतें मिली हैं, जो आपत्तिजनक कंटेट को लेकर हैं। इनको ब्लॉक किया गया साथ ही 12977 यूआरएल भी डिलीट किए गए। उन्होंने बताया कि पीटीए ने वेब एनालाइसिस सेल स्थापित किया है, जहां 25 एक्सपर्ट लोगों की टीम आपत्तिजनक कंटेट पर नजर रखेंगे। खबर के अनुसार, फेसबुक ने कहा है कि पाकिस्तान से आपत्तिजनक कंटेट की जो शिकायतें मिलीं, उनपर ध्यान दिया गया है और आगे भी सहयोग किया जाएगा।

पढ़ें- सोशल मीडिया पर क्यों छाई है एक माह की जच्चा की जुड़वा बेटे-बेटी के साथ तस्वीर

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pakistan asks Facebook to link accounts to mobile numbers
Please Wait while comments are loading...