पाक के दो जनरल, एक ने दी भारत को धमकी, एक ने कहा सुधरेंगे हालात

मंगलवार को बदली है पाकिस्‍तान के रावलपिंडी की सत्‍ता। पूर्व सेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ ने जाने से पहले दी भारत को धमकी तो नए सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने कहा एलओसी पर सुधरेंगे हालात।

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

रावलपिंडी। मंगलवार को पाकिस्‍तान के रावलपिंडी में सत्‍ता परिवर्तन हुआ है। यहां पर जनरल कमर जावेद बाजवा ने नए सेना प्रमुख के तौर पर जिम्‍मा संभाला तो वहीं जनरल राहील शरीफ अपनी जिम्‍मेदारियों से मुक्‍त हो गए। सत्‍ता परिवर्ततन के इस खास दिन पर दोनों जनरल की ओर से अलग-अलग बयान आए।

pakistan-new-army-chief-india.jpg

पढ़ें-जनरल बाजवा ने संभाला पाक सेना के 16वें प्रमुख का जिम्‍मा

एलओसी पर हालात सुधारने का वादा

पाकिस्‍तान सेना के नए मुखिया जनरल कमर जावेद बाजवा ने चार्ज लेने के बाद मीडिया से बात की। यहां पर जनरल बाजवा ने कहा कि जल्‍द ही एलओसी पर हालात सुधरेंगे।

जिस समय जनरल बाजवा यह बयान दे रहे थे जम्‍मू के नगरोटा में एनकाउंटर जारी थी। इस एनकाउंटर में इंडियन आर्मी के मेजर कुनाल समेत दो जवान शहीद हो गए।

पढ़ें-भारत और रूस के रिश्‍ते बिगाड़ने के लिए झूठ बोलती पाक मीडिया!

पाक ने कहा सीमा पर रहेगा ध्‍यान

उनके पद ग्रहण करने से पहले ही पाकिस्‍तान की ओर से बयान दिया गया था कि नए आर्मी चीफ के नेतृत्‍व में भारत से लगी सीमा पर ध्‍यान दिया जाएगा।

पाक की ओर से यह बयान तब आया जब अमेरिका ने पाक को दो टूक कहा था कि वह अपने उस वादे को याद करे जिसमें उसने अपनी सरजमीं का प्रयोग पड़ोसियों के लिए न करने की बात कही थी।

बाजवा ने ऐसे समय पर सेना की कमान संभाली है जब एलओसी पर हालात बद से बदतर हो गए हैं।

पढ़ें-पाक रक्षा मंत्री ने दिए संकेत एलओसी पर जारी रहेगा खून-खराबा

जाते-जाते धमकी दे गए जनरल

वहीं पुराने जनरल राहील शरीफ जाते-जाते भारत को धमकी देना नहीं भूले। पूर्व जनरल ने कहा कि भारत, पाक के धैर्य को उसकी कमजोरी न समझे।

अगर भारत ऐसा करता है तो यह उसके लिए काफी खतरनाक हो सकता है। जनरल शरीफ ने कहा कि भारत, पाक को कमजोर समझने की भूल न करे। भारत को इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी।

राहील ने जाते समय कश्‍मीर का मुद्दा भी उठाया। राहील ने कहा कि पाक की फौजें भारत को जवाब देने की ताकत रखती हैं। 

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pakistan new army chief Qamar Javed Bajwa says situation at LoC will improve. Bajwa is the 16th army chief of Pakistan army.
Please Wait while comments are loading...