पाक मीडिया का मानना, उरी आतंकी हमला भारत की साजिश

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्‍ली। रविवार को जम्‍मू कश्‍मीर के उरी में हुए आतंकी हमले के बाद पाकिस्‍तान की ओर से प्रक्रिया आई तो वहीं यहां की मीडिया भी इस हमले पर टिप्‍पणी करने से पीछे नहीं रही। सोमवार को पाक के कई अखबारों में इस आतंकी हमले का जिक्र था। पाक मीडिया की मानें हमले की टाइमिंग और प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का उंगा में भाग लेने के लिए अमेरिका पहुंचना बिल्‍कुल एक जैसा है।

uro-terror-attack-pakistan-media

भारत में हुई साजिश

द न्‍यूज इंटरनेशनल ने अपने एडीटोरियल में लिखा है कि उरी हमला ऐसे समय में हुआ है जब भारत, पाकिस्‍तान पर उंगली उठा सकता है और पीएम शरीफ उंगा में शिरकत करने के लिए न्‍यूयॉर्क के लिए निकल चुके हैं।

इस अखबार ने भारत की इंटेलीजेंस एजेंसी की विफलता और दूसरे तमाम कारणों का गिनाते हुए यह लिख डाला कि हमले की साजिश भारत में ही हुई।

पढ़ें-उरी आतंकी हमले के बीच ही पाक से न्‍यूयॉर्क पहुंचे नवाज शरीफ

पीएम की स्‍पीच खराब करने की साजिश

द न्‍यूज इंटरनेशनल की मानें तो भारत की मीडिया से मदद हासिल कर भारतीय राजनीति और रक्षा संस्‍थानों ने इस हमले की योजना तैयार की ताकि दुनिया के सामने पाकिस्‍तान को बदनाम कर सके, अंतराष्‍ट्रीय समर्थन हासिल कर सके और

अपनी इंटेलीजेंस असफलता को छिपा सके।

इसके बाद इसमें लिखा है कि हमले की टाइमिंग पर ध्‍यान देने की जरूरत है। भारत चाहता है कि उंगा में पीएम नवाज शरीफ के संबोधन को खराब करने और इस पर बुरा प्रभाव डालने के मकसद से ही हमला हुआ है।

पढ़ें-सार्क सम्‍मेलन के लिए पीएम मोदी नहीं जाएंगे पाक

कश्‍मीर से ध्‍यान हटाने की कोशिश

एक और अखबार एक्‍सप्रेस ट्रिब्‍यून ने भी न्‍यूज इंटरनेशनल की तर्ज पर कई बातें लिखी हैं। इस अखबार ने एक सीनियर मिलिट्री ऑफिसर के हवाले से लिखा है कि भारत के रिटायर्ड जनरल और डिप्‍लोमैट्स ने पाक पर उस समय ही उंगली उठाना शुरू कर दिया जब उरी आतंकी हमला जारी थी।

ऐसे में यह पहले से तय था कि भारत हमले का आरोप पाकिस्‍तान पर ही मढ़ेगा। इस अधिकारी ने भी हमले की टाइमिंग पर सवाल उठाया।इस ऑफिसर के मुताबिक लगता है उंगा में कश्‍मीर में मानवाधिकार हनन से दुनिया का ध्‍यान हटाने के लिए हमला कराया गया।

पढ़ें-क्‍या भारत पाकिस्तान को दे पाएगा करारा जवाब?

पाक को अस्थिर कर रहा भारत

कराची से पब्लिश होने वाले अखबार ने भी जो लिखा वह भी कम हैरान करने वाला नहीं था। डॉन ने तो भारत पर पाकिस्‍तान को अस्थिर करने का ही आरोप लगा दिया।

डॉन ने लिखा कि उरी आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्‍तान के रिश्‍ते खतरनाक और अस्थिर मोड़ पर पहुंच चुके हैं।

डॉन के मुताबिक इस माहौल में भी भारत के गृहमंत्री राजनाथ सिंह सार्वजनिक तौर पर पाकिस्‍तान को एक आतंकवादी देश करार दे देते हैं।

पढ़ें-जानिए कौन थे उरी आतंकी हमले में शहीद वो 18 सपूत?

कश्‍मीर विवाद को कमजोर करेगा उरी हमला

डॉन ने पाक आर्मी की मीडिया विंग की ओर से जारी उस बयान को लिखा है जिसमें कहा गया था कि पाक की सरजमीं से किसी भी तरह की घुसपैठ को मंजूरी नहीं दी जाएगी।

डॉन ने भी बाकी दोनों अखबारों की तरह टाइमिंग का जिक्र किया। डॉन ने लिखा है कि उरी आतंकी कश्‍मीर विवाद को कमजोर कर सकता है जिसका जिक्र न्‍यूयॉर्क में दुनिया के सामने होना है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pakistan media and its weird conclusions about Uri Terror attack.
Please Wait while comments are loading...