मुंबई हमले के आरोपी पूर्व लश्कर ए तैयबा आतंकी को पाकिस्तान से मिली क्लीन चिट

Subscribe to Oneindia Hindi

लाहौर। मुंबई हमले में आतंकियों को पैसा देने के आरोपी और आतंकी रह चुके सुफायां जफर को सबूतों के अभाव में पाकिस्तान की फेडरल इंवेस्टिगेशन एजेंसी ने क्लीन चिट देने का फैसला लिया है।

READ ALSO: अमेरिकी दबाव के बाद लखवी के खिलाफ नोटिस, निकम ने बताया दिखावा

mumbat attack

 

पूर्व लश्कर आंतकी के खिलाफ नहीं मिले सबूत

पाकिस्तान की फेडरल इंवेस्टिगेशन एजेंसी का कहना है कि पूर्व लश्कर ए तैयबा आंतकी सुफायां जफर के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिल पाए जिस वजह से उनको आरोपों से मुक्त करने का फैसला लिया गया है।

क्या है सुफायां जफर पर आरोप

सुफायां जफर पर आरोप है कि मुंबई हमले के लिए उन्होंने आतंकियों के लिए पैसों का इंतजाम किया था। उसने इस मामले में आरोपी शाहिद जमील को लगभग 40 लाख रुपए दिए थे।

आरोपों की नहीं हो सकी पुष्टि

पाकिस्तीनी एजेंसी का कहना है कि सुफायां जफर पर लगे आरोपों की पुष्टि नहीं हो पाई इसलिए उन पर किसी तरह का चार्ज नहीं लगाया जा सकता है। 22 सितंबर को कोर्ट में एजेंसी अपनी रिपोर्ट पेश कर देगी।

मुंबई हमले का भगोड़ा है जफर

मुंबई पर हुए टेरर अटैक के बाद सुफायां जफर गायब हो गया था जिसके बाद उसे पाकिस्तान में भगोड़ा घोषित किया गया था। बाद में उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

2008 में हुआ था मुंबई टेरर अटैक

26 नवंबर 2008 को मुंबई पर आंतकियों ने हमला कर दिया था। होटल ताज, लोकमान्य तिलक टर्मिनस रेलवे स्टेशन समेत अन्य जगहों पर आतंकियों ने बम और अत्याधुनिक हथियारों से हमला किया जिसमें 166 लोगों की मौत हो गई थी। इस हमले में जिंदा पकड़े गए आतंकी अजमल कसाब को फांसी की सजा दी जा चुकी है।

READ ALSO: आप भी पा सकते हैं भारत का प्रतिष्ठित सम्मान, ऐसे भरिए ऑनलाइन फॉर्म

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pakistan decided to drop charges against former LeT militant Sufayan Zafar in the 2008 Mumbai Terror Attack.
Please Wait while comments are loading...