पाकिस्‍तान का दावा भारत बना रहा है एक सीक्रेट न्‍यूक्लियर सिटी, दुनिया रोके भारत को

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

इस्‍लामाबाद। पाकिस्‍तान ने दावा किया है कि भारत एक सीक्रेट न्‍यूक्लियर सिटी बना रहा है और भारत ने परमाणु हथियारों का जखीरा तैयार कर लिया है। पाक का कहना है कि इस जखीरे की वजह से क्षेत्रीय असंतुलन की स्थिति पैदा होगी।

पाकिस्‍तान-का-दावा-भारत-बना-रहा-सीक्रेट-न्‍यूक्लियर-सिटी

भारत ने जमा कर लिए परमाणु हथियार

पाक विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता नफीस जकारिया ने प्रेस ब्रीफिंग के दौरान यह टिप्‍पणी की है। उन्‍होंने इस प्रेस कांफ्रेंस में भारत के रक्षा ढांचे पर भी चिंता जाहिर की है। जकारिया ने कहा, 'भारत एक सीक्रेट न्‍यूक्लियर सिटी बना रहा है। भारत ने कई तरह के परमाणु हथियार जमा कर लिए है जिससे क्षेत्र में रणनीतिक संतुलन को खतरा पैदा हो गया है।' जकारिया ने यह दावा भी किया कि भारत इंटर-कॉन्टिनेंटल बैलेस्टिक मिसाइल का परीक्षण कर रहा है जिसकी वजह से क्षेत्रीय असंतुलन की स्थिति पैदा होगी। उन्‍होंने अंतराष्‍ट्रीय समुदाय से इस बात पर ध्‍यान देने को कहा। उन्‍होंने कहा कि इंटरनेशपल कम्‍यूनिटी को इस बात पर ध्‍यान देना होगा कि कैसे भारत ने खतरनाक हथियार जमा कर लिए हैं। साथ ही भारत को पारंपरिक और गैर-पारंपरिक हथियारों का विस्‍तार करने से रोकना होगा। उन्‍होंने इस बात पर जोर दिया कि पाक को अलग-थलग करने की असफल कोशिशों में भारत का असली रंग सबके सामने आ गया है। जकारिया के मुताबिक भारत सरकार को उन प्रयासों की सराहना करनी चाहिए जो पाक ने शांति के लिए उठाए हैं।

भारत को ठहराया आतंकवाद का दोषी

जकारिया के मुताबिक पाक हमेशा से पड़ोसियों के साथ शांति बनाए रखने के सिद्धांत को मानता आया है। उन्‍होंने यह भी कहा कि पाक हमेशा से बातचीत का इच्छुक रहा और कई कोशिशें भी कीं लेकिन भारत ने उन कोशिशों पर पानी फेर दिया। भारत ने कोशिशों का सकारात्‍मक तौर पर जवाब नहीं दिया। जकारिया का कहना था कि बातचीत के जरिए मुद्दों को सुलझाने की जगह भारत ने हमेशा से दुश्‍मनों वाला बर्ताव किया। जकारिया ने भारत पर एलओसी पर सीजफायर समझौते के उल्‍लंघन का आरोप भी लगाया है। उन्‍होंने कहा कि पाक में गतिविधियों को संचालित करने के लिए भारत की ओर से आतंकियों को आर्थिक मदद मिलती है। पढ़ें-सर्जिकल स्‍ट्राइक के लिए आर्मी ने किया अमावस का इंतजार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pakistan has claimed that India is building a secret nuclear city.
Please Wait while comments are loading...