पाक आर्मी चीफ ने कहा, हमने की सर्जिकल स्‍ट्राइक तो भारत की पुश्‍तें भुला नहीं पाएंगी

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

इस्‍लामाबाद। पाकिस्‍तान के आर्मी चीफ राहील शरीफ 29 नवंबर को रिटायर होने वाले हैं और अपने रिटायरमेंट से पहले जनरल शरीफ ने भारत को धमकाया है। जनरल शरीफ ने कहा है कि अगर पाकिस्‍तान ने सर्जिकल स्‍ट्राइक्‍स लॉन्‍च की तो भारत की आने वाली पुश्‍तें भी उसे नहीं भुला पाएगा।

raheel-sharif-pakistan-surgical-strikes

पढ़ें-हेमराज का सिर काटे जाने और पाक के नए आर्मी चीफ का कनेक्शन

पाक सेना जवाब देने के लिए तैयार

जनरल राहील शरीफ ने भारत को चेतावनी दी है कि उनकी सेना भारत को तगड़ा जवाब देने के लिए एकदम रेडी हैं।

अगर किसी भी तरह से पाक सेना को भड़काया गया तो फिर करार जवाब मिलेगा। राहील शरीफ ने कहा कि पाकिस्‍तान, भारत को ऐसा सबक देगा कि आने वाली पीढ़‍ियां भुला नहीं पाएंगी।

जनरल राहील शरीफ के शब्‍दों में , 'भारत अपने बच्‍चों को स्‍कूल के पाठ्यक्रम में पढ़ाएगा कि अगर पाकिस्‍तान ने सर्जिकल स्‍ट्राइक की तो उसका मतलब क्‍या होता है।'

पढ़ें-एलओसी पर पाक रेंजर्स की जगह तैनात कर दी गई है सेना

इंडियन आर्मी को सिखााएंगे सबक 

जनरल शरीफ ने इस बात से भी इंकार कर दिया कि इंडियन आर्मी ने पाकिस्‍तान में किसी सर्जिकल स्‍ट्राइक्‍स को अंजाम दिया है। उन्‍होंने कहा कि पाक सेना, इंडियन आर्मी को सबक सिखाने में पूरी तरह से सक्षम है।

जनरल शरीफ ने ये बातें खैबर के ग्रामीण इलाके में बने एक क्रिकेट स्‍टेडियम जिसे क्रिकेटर शाहीद आफरीदी के नाम पर बनाया गया है, उसके उद्घाटन के समय कहीं। उन्‍होंने इस बात की भी पुष्टि की कि वह 29 नवंबर को ही रिटायर हो रहे हैं।

पढ़ें-आतंकियों को घुसपैठ का नया प्‍लान बता रहे जनरल राहील

नवाज शरीफ के भी सुर एक जैसे

जनरल शरीफ से पहले पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ भी कैबिनेट मीटिंग में यही बातें कह चुके हैं। उन्‍होंने कहा था कि पाकिस्‍तान अपने नागरिकों पर हो रहे हमलों हरगिज बर्दाश्‍त नहीं करेगा।

उन्‍होंने कहा कि पाकिस्‍तान ने हमेशा भारत की ओर से एलओसी पर जारी युद्धविराम उल्‍लंघन के बावजूद खुद को हमेशा संयमित रखता आया है।

पीएम नवाज शरीफ ने कैबिनेट मीटिंग में कश्‍मीर का जिक्र भी किया। उन्‍होंने कहा कि विभाजन के बाद पाक के लिए कश्‍मीर एक अधूरा एजेंडा है और पाक हमेशा कश्‍मीर के लोगों को समर्थन देता रहेगा।

उन्‍होंने कश्‍मीर में विरोध प्रदर्शन को आजादी की लड़ाई करार दिया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Army chief General Raheel Sharif says India's generations will be remembered if Pakistan launches surgical strikes.
Please Wait while comments are loading...