भारत-पाक सीमा पर आत्मघाती हमला कर सकता है तालिबान

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। स्वतंत्रता दिवस पर तालिबान की ओर से भारत-पाकिस्तान सीमा पर आतंकी हमले की आशंका है। पाकिस्तान की शीर्ष आतंकवाद-विरोधी एजेंसी ने दो अलर्ट जारी करके इस बात की जानकारी दी है।

पाकिस्तानी एजेंसी के अलर्ट पर गौर करें तो आशंका है कि तालिबान के आत्मघाती हमलावर वाघा और गांडा सिंह सीमा पर बड़ा हमला कर सकते हैं।

wagah border

पाकिस्तानी एजेंसी ने जारी किया अलर्ट

स्वतंत्रता दिवस पर तालिबान की ऐसी किसी भी योजना को नाकाम करने के लिए पाकिस्तान की एजेंसी ने पाकिस्तान रेंजर्स के पंजाब महानिदेशक को अलर्ट भेजा है। साथ ही गृह विभाग और पंजाब (पाकिस्तान) पुलिस मुखिया को भी जानकारी मुहैया कराई है। जिससे तालीबान की ओर से होने वाली किसी भी नापाक कार्रवाई से निपटा जा सके।

पाकिस्तान: क्वेटा में अस्पताल के पास जोरदार धमाका, 2 पुलिसकर्मियों समेत 4 घायल

सुरक्षा अलर्ट में कहा गया है कि तहरीक-ए-तालीबान के फजलुल्लाह ग्रुप की योजना लाहौर स्थित वाघा बॉर्डर और कसूर के गांडा सिंह बॉर्डर पर 13, 14, 15 अगस्त को टारगेट परेड करने की है। उनकी योजना सीमा पर हालात बिगाड़ने की है।

अलर्ट में कहा गया है कि दो आत्मघाती हमलावर भी दोनों सीमाओं पर हमले के लिए भेजे गए हैं। ऐसे में किसी भी स्थिति से निपटने के लिए खास सावधानी बरतने और सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने की चेतावनी दी गई है।

पाकिस्तान की सुरक्षा एजेंसियां सक्रिय

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के गृह विभाग ने भी अलर्ट जारी कर कहा है कि इलाके में करीब 16 आत्मघाती हमलावर प्रवेश कर चुके हैं, उनकी योजना स्वतंत्रता दिवस के दौरान होने वाली रैली को निशाना बनाने की है।

अमेरिका का अफगानिस्तान की सेना को लेकर बड़ा बयान, बढ़ेगी पाकिस्तान की चिंता

इन अलर्ट के सामने आने के बाद पंजाब पुलिस ने खास टीम बनाकर जांच अभियान तेज कर दिया है। पुलिस टीम ने बॉर्डर से कई संदिग्धों को गिरफ्तार किया है।

लाहौर पुलिस की ओर से बताया कि करीब 50 संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है।

बॉर्डर पर खास निगरानी

फिलहाल पुलिस द्वारा संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है। साथ ही उनसे जरूरी दस्तावेज भी मांगे गए हैं जिससे उनकी नागरिकता का सही पता चल सके।

पुलिस टीम ने सीमा पर खास जांच अभियान शुरू किया है। साथ ही रेंजर्स भी लगातार सीमा पर पेट्रोलिंग कर रहे हैं। साथ ही कॉम्बिंग ऑपरेशन भी चलाया जा रहा है।

बता दें कि नवंबर 2014 में वाघा बॉर्डर पर बड़ा आतंकी हमला किया गया था, जिसमें 60 लोग मारे गए थे। इनमें बच्चे और सुरक्षा जवान भी शामिल थे। इस हमले में 200 लोग घायल भी हुए थे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pakistan's top counter-terrorism agency warns Taliban planning attack at borders with India. Alert says possible terror attacks around the Independence Day.
Please Wait while comments are loading...