पाकिस्तान: आतंकियों के 5100 बैंक अकाउंट फ्रीज़

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। आतंकवाद के खिलाफ बड़ा कदम उठाते हुए पाकिस्तान की सरकारी बैंक ने आतंक से संबंध रखने वाले 5100 बैंक अकाउंट्स फ्रीज कर दिए हैं। पाकिस्तान के सेंट्रल बैंक ने आतंक से संबंध रखने वाले और आतंकवादियों के इन बैंक अकाउंट्स को फ्रिज कर उन्हें सस्पेंड कर दिया है।

terrorist

ये फैसला आतंकवादी गतिविधियों पर नज़र रखनेवाली संस्था नेक्टा की ओर से दी गई जानकारी के बाद शुरु किया गया है। बैंक ने ऐसे सभी लोगों के अकाउंट को सस्पेंड को फ़्रीज़ कर दिया है जिनका नाम किसी भी आतंकवादी गतिविधि में शामिल किया गया है।

पाकिस्तान की सेंट्रल बैंक ने सितंबर में इस बारे में आदेश जारी किया था। इस आदेश के बाद डेवलपमेंट फाइनेंस इंस्टीट्यूशंस और माइक्रो फाइनेंस बैंकों को हिदायत दी गई थी कि वो उन लोगों के ख़िलाफ़ कार्रवाई करें जिनके नाम नेशनल काउंटर टेररिज़्म अथॉरिटी के ज़रिये जारी सूची में किसी भी तरह से शामिल है। सितंबर में जारी किए गए इस आदेश के बाद अब बैकों ने एक्शन लेना शुरु कर दिया है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pakistani authorities have frozen bank accounts with more than Rs 400 million belonging to some 5,100 terror suspects, including Jaish-e-Mohammed (JeM) chief Masood Azhar.
Please Wait while comments are loading...