नवंबर में रिटायरमेंट से पहले क्या सीमा पर युद्ध छेड़ेंगे पाक आर्मी चीफ राहिल शरीफ?

Subscribe to Oneindia Hindi

इस्लामाबाद। भारत के सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान के आर्मी जनरल राहिल शरीफ अपने दामन पर लगे दाग को धोने के लिए नवंबर में रिटायरमेंट से पहले कुछ भी कर सकते हैं।

सुरक्षा विशेषज्ञों का कहना है कि राहिल शरीफ सीमा पर युद्ध छेड़ सकते हैं इसलिए भारत को इसके लिए तैयार रहना चाहिए।

READ ALSO:पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर उल्लंघन, सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

pak army

राहिल शरीफ का एंटी इंडिया एजेंडा

राहिल शरीफ अपने कार्यकाल में भारत के खिलाफ लगातार आग उगलते रहे हैं और सर्जिकल स्ट्राइक के बाद वह चुप नहीं बैठेंगे।

वह नवंबर में रिटायर होने वाले हैं और उससे ठीक पहले सर्जिकल स्टाइक हुआ है, इसलिए कहा जा रहा है कि जाते जाते वह इस दाग को धोने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं।

नवाज शरीफ से राहिल शरीफ का 36 का आंकड़ा

पाक जनरल राहिल शरीफ का पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के साथ छत्तीस का आंकड़ा रहा है। दोनों एक दूसरे को नापसंद करते हैं।

राहिल शरीफ ने कई बार नवाज शरीफ की अवहेलना की है और अपने आपको आतंकवाद और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने वाले के तौर पर पाकिस्तान में प्रोजेक्ट किया है।

अपने आपको बड़ा दिखाते रहे हैं राहिल शरीफ

पाकिस्तान में राजदूत रहे जी पार्थसारथी का कहना है कि अपने आपको हमेशा बड़ा दिखाने वाले जनरल राहिल शरीफ की छवि को सर्जिकल स्ट्राइक से धक्का लगा है।

राहिल शरीफ की भारत से नफरत जगजाहिर है। इस नफरत के पीछे उनका अतीत भी जिम्मेदार है। उनके चाचा 1965 के युद्ध में और उनके भाई 1971 के युद्ध में मारे गए। वह सर्जिकल स्ट्राइक का बदला लेने के लिए युद्ध छेड़ सकते हैं।

राहिल शरीफ के बाद कौन बनेगा पाक जनरल?

नवंबर के रिटायरमेंट के बाद राहिल शरीफ की जगह पाक आर्मी चीफ बनने की लाइन में वरिष्ठता के क्रम में चार सेनाधिकारी हैं। जिनमें से लेफ्टनेंट जनरल जावेद इकबाल प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के करीबी है। अगर नवाज शरीफ सफल हुए तो जावेद इकबाल के अगले आर्मी चीफ बनने के आसार हैं।

पाक की कश्मीर पॉलिसी चलाती है वहां की सेना

पाकिस्तान की सेना इस्लामाबाद की कश्मीर नीति को चलाती रही है। इस नीति के तहत भारत के खिलाफ आतंकी गतिविधियां, क्रॉस फायरिंग के साथ-साथ पाकिस्तानी सेना युद्ध भी छेड़ती रही है।

READ ALSO:सर्जिकल स्ट्राइक के 4 सूत्रधार, जिन्होंने लिया उरी के शहीदों का बदला

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
In the wake of his retirement in November, Pakistani army general Raheel Sharif may unleash war on Indo pak border to revenge surgical strike.
Please Wait while comments are loading...