पाक पीएम बोले, देश किसी भी खतरे का सामना करने को तैयार

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

इस्लामाबाद। भारत के साथ रिश्तों में बढ़ते तनाव के बीच पाक पीएम नवाज शरीफ ने आज कहा कि उनका देश किसी भी खतरे का सामना करने को तैयार है।

nawaz

सलमान ऐसी बात कहने से पहले अपने अब्बा से सलाह कर लिया करें

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने आज कैबिनेट की एक अहम बैठक के बाद कहा कि उनका देश किसी भी विदेशी खतरे से निपटने के लिए तैयार है। पाक पीएम ने कहा कि पाकिस्तान की सरकार और जनता फौज के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने आज इस्लामाबाद में कैबिनेट बैठक की अध्यक्षता की। खबरों के मुताबिक, बैठक में पाक पीएम ने कश्मीर को लेकर भी लंबी चर्चा की। बैठक में बॉर्डर पर लगातार चल रहे तनाव और भारत के पाक सीमा में सर्जिकल स्ट्राइक के दावे पर भी लंबी चर्चा हुई।

 

भारत फायरिंग कर बॉर्डर पर भड़का रहा है

पाक पीएम ने कहा कि भारत लगातार गोलीबारी कर बॉर्डर पर तनाव बढ़ा रहा है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी फौज बॉर्डर पार से हो रही फायरिंग का जवाब दे रही है। बैठक में गुरूवार रात को भारत पर बॉर्डर पर उकसाने वाली कार्रवाई करने का आरोप लगाते हुए इसकी निंदा की गई।

पाकिस्तान के पीएम और दूसरे बड़े नेताओं और नौकरशाहों की मौजूदगी में इस बैठक में पाक पीएम ने एक बार फिर कश्मीरियों में चल रही अशांति को आजादी की जंग बताते हुए इसका समर्थन किया।

गुरूवार रात को भारत ने एक सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम देते हुए पाक के कब्जे वाले कश्मीर कई आतंकी कैंपों को ध्वस्त कर दिया था। इसमें 38 आतंकी भी मारे गए थे। इस हमले के बाद से पाक पीएम का बैठकों और मुलाकातों का दौर जारी है।

पीओके में सर्जिकल स्‍ट्राइक और बलूचिस्‍तान में ईरान की ओर से फायरिंग

हालांकि पाकिस्तान ने भारत के सर्जिकल स्ट्राइक के दावो को नकार दिया है। उसका कहना है कि गुरूवार रात को भारत ने बॉर्डर पर गोलीबारी की, जिसके बाद पाकिस्तान ने भी उसका जोरदार जवाब दिया।

पाक मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक इस फायरिंग में भारत के 8 सैनिक मारे गए जबकि एक को पकड़ लिया गया। वहीं पकिस्तान के दो सैनिकों की मौत हुई और सात घायल हुए।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Nawaz Sharif says Pakistan ready to counter any external threat
Please Wait while comments are loading...