उरी आतंकी हमले के बीच ही पाक से न्‍यूयॉर्क पहुंचे नवाज शरीफ

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

न्‍यूयॉर्क। रविवार को जब पाकिस्‍तान में मौजूद आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद के आतंकी जम्‍मू कश्‍मीर के उरी में इंडियन आर्मी के बेस कैंप को निशाना बना रहे थे, प्रधानमंत्री नवाज शरीफ यूनाइटेड नेशंस जनरल एसेंबली यानी उंगा में शिरकत करने के लिए न्‍यूयॉर्क पहुंच चुके थे। वहीं दूसरी ओर से विदेश मामलों में उनके सलाहकार इस बात का रिहर्सल करने में लगे थे कि कैसे हमले के बाद भारत को ही दोषी ठहरा दिया जाए।

nawaz-sharif-reaches-unga-after-uri-attack

पढ़ें-सार्क सम्‍मेलन के लिए पीएम मोदी नहीं जाएंगे पाक

क्‍या करेंगे नवाज इस बार

पाकिस्‍तान के न्‍यूजपेपर 'द डॉन' ने लिखा है कि इस बार उंगा में पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री नवाज ने भारत कब्‍जे वाले कश्‍मीर में हो रहे मानवाधिकारों के हनन को उंगा में सबके सामने लाने की कोशिश करेंगे।

डॉन के मुताबिक पाकिस्‍तान ने उरी में हुए आतंकी हमले का पुरजोर विरोध किया। लेकिन इसके बाद भी भारत के गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्‍तान पर सारा दोष मढ़ते हुए इसे एक आतंकी राष्‍ट्र करार दे डाला।

पढ़ें-क्‍या भारत पाकिस्तान को दे पाएगा करारा जवाब?

भारत का बयान लापरवाही वाला

डॉन ने एक पाकिस्‍तानी डिप्‍लोमैट के हवाले से लिखा है कि उाी आतंकी हमले के बाद भारत का बयान काफी लापरवाही भरा है।

भारत की ओर से कश्‍मीर में जुलाई से चलाए जा रहे मिलिट्री कैंपेन से दुनिया का ध्‍यान हटाने के लिए है जहां पर सुरक्षा बलों की कार्रवाई में 104 नागरिकों की मौत हो चुकी है और 10,000 से ज्‍यादा घायल हैं।

क्‍या कहा सरताज अजीज ने

एक तरफ जहां पाक की ओर से ऐसे बयान आ रहे थे तो वहीं दूसरी ओर पाक पीएम के विदेशी मामलों के सलाहकार सरताज अजीज एक नए ड्रामे की स्क्रिप्‍ट तैयार करने में लगे हुए थे।

यह वही सरताज अजीज हैं जिन्‍होंने जैश-ए-मोहम्‍मद सरगना मौलाना मसूद अजहर के बारे में कहा था कि वह जनवरी से पाक का प्रोटेक्टिव कस्‍टडी में है। अजीज ने भारत पर उरी हमले का दोष मढ़ दिया। अपने डिप्‍लोमैट को जो सिखाया था वहीं बातें उन्‍होंने भी कह डाली।

पढ़ें-जानिए कौन थे उरी आतंकी हमले में शहीद वो 18 सपूत?

'हमला भारत के लिए कवर अप'

उरी आतंकी हमले पर अजीज ने कहा कि यह हमला भारत के लिए कश्‍मीर के कवर अप के तौर पर है। उनकी मानें तो इस हमले के बाद पाक को लेकर भारत की ओर से जो भी बयान आ रहे हैं वे काफी कड़वे और अप्रमाणित तथ्‍यों पर आधारित हैं।

उन्‍होंने कहा कि पाक ने भारत की ओर से आ रहे ऐसे तमाम बयानों पर ध्‍यान दिया है जो पाक की छवि खराब करने के मकसद से दिए गए हैं। 

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Prime Minister Nawaz Sharif Arrives at UNGA and Pakistan blames India for Uri terror attack.
Please Wait while comments are loading...