आतंकी हाफिज सईद ने नवाज शरीफ को दी भारत से दोस्‍ती न करने की सलाह

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लाहौर। लश्‍कर-ए-तैयबा और जमात-उद-दावा के सरगना हाफिज सईद ने एक बार फिर भारत पर हमला बोला है। मुंबई हमलों और भारत में कई आतंकी वारदातों को अंजाम देने वाले हाफिज सईद ने पाकिस्‍तान की नवाज शरीफ सरकार से कहा है कि वह भारत से दोस्‍ती करने की गलती न करे और भारत से दोस्‍ती करने से बचे।

hafiz-saeed-हाफिज-सईद-ने-नवाज-शरीफ-को-दी-भारत-से-दोस्‍ती-न-करने-की-सलाह

इंडियन आर्मी कर रही लोगों का खून

मोस्‍ट वांटेड आतंकवादी हाफिज सईद ने भारत और इंडियन आर्मी पर आरोप लगाया है कि दोनों कश्‍मीर में लोगों पर अत्‍याचार कर रहे हैं। हाफिज की मानें तो भारत में बीजेपी की सरकार कश्‍मीर की आबादी को बदलने की कोशिश कर रही है। हाफिज के मुताबिक वह कश्‍मीर की जनता के साथ खड़ा है और हमेशा खड़ा रहेगा। हाफिज ने कश्‍मीर में जारी विरोध प्रदर्शन को आजादी की लड़ाई करार दिया और कहा कि वह हमेशा इस लड़ाई का समर्थन करता रहेगा। हाफिज ने पाकिस्तान सरकार से अपील की है कि वह कश्मीरियों की समस्या का समाधान करे न कि भारत की ओर दोस्‍ती का हाथ बढ़ाए। हाफिज ने कहा कि कश्‍मीर में मासूमों का खून बहाया जा रहा है इसलिए बेहतर होगा कि पाकिस्‍तान की सरकार उन लोगों का साथ दे। कश्‍मीर की जनता की समस्‍याओं का समाधान करना पाक की सरकार का कर्तव्‍य है।

16 दिसंबर को पीओके से दी भारत को धमकी

इससे पहले 16 दिसंबर को पीओके में हुई रैली के दौरान हाफिज सईद और यूनाइटेड जेहाद काउंसिल ने कश्‍मीर का राग अलापा था। हाफिज सईद ने उस समय कहा था कि भारत के साथ कोई बातचीत नहीं होनी चाहिए। बल्कि सिर्फ जेहाद से ही कश्‍मीर को आजाद कराया जा सकता है। रैली में हाफिज ने कहा था कि भारत और पाक के बीच कोई लाइन ऑफ कंट्रोल यानी एलओसी नहीं है बल्कि एक सीजफायर लाइन है जो जम्‍मू कश्‍मीर को पाक से अलग कर देती है। पाकिस्‍तान को भारत से दोस्‍ती के रिश्‍ते खत्‍म कर देने चाहिए। रैली में हाफिज सईद ने भारत की बीजेपी सरकार पर आरोप लगाए थे और कहा था कि बीजेपी वर्ष 1947 के नरसंहार की तर्ज पर जम्‍मू कश्‍मीर के नक्‍शे को बदलने की कोशिश कर रही है। हाजिफ सईद ने रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जिक्र किया और उनकी तुलना सोवियत संघ के राष्‍ट्रपति मिखाइल गोरबाचेव से कर डाली थी। हाफिज ने भारत को धमकी दी थी कि अगर भारत ने पाकिस्‍तान का पानी रोकने की कोशिश भी की तो भारत सोमालिया में बदल जाएगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Lashkar chief Hafiz Saeed asks Pakistan government not to get friendly with India.
Please Wait while comments are loading...