मुशर्रफ ने कुलभूषण जाधव को कहा अजमल कसाब से भी बड़ा आतंकी

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

इस्‍लामाबाद। पाकिस्‍तान के पूर्व तानाशाह और सेना प्रमुख परवेज मुशर्रफ की मानें तो मुंबई आतंकी हमलों को अंजाम देने वाला आतंकी अजमल कसाब, कुलभूषण जाधव के सामने कुछ नहीं है। मुशर्रफ ने जाधव को कसाब से बड़ा आतंकवादी करार दिया है। आपको बता दें कि मुंबई आतंकी हमलों में 164 लोगों की मौत हो गई थी।

मुशर्रफ ने कुलभूषण जाधव को कहा अजमल कसाब से भी बड़ा आतंकी

कसाब सिर्फ मोहरा, जाधव आतंकवाद को बढ़ाने वाला

मुशर्रफ जो कि इन दिनों दुबई में हैं उन्‍होंने पाकिस्‍तान के न्‍यूज चैनल एआरवाई को एक इंटरव्‍यू दिया है। इस इंटरव्‍यू में मुशर्रफ ने कहा है कि कसाब सिर्फ एक मोहरा था लेकिन भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव, कसाब से भी बड़ा आतंकी है। पाकिस्‍तान जाधव को भारत का जासूस बता रहा है जबकि भारत ने इस दावे से इनकार कर दिया है। मुशर्रफ के मुताबिक जाधव आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा था जिसमें कई लोगों की मौत हुई है। जाधव पर आए इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस के फैसले के बाद प‍ाकिस्‍तान आदेश पर रोक लगाने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रहा है। गुरुवार को आए आदेश के बाद जाधव की फांसी रोक दी गई है।

मुशर्रफ ने पीएम पर उठाया सवाल

मुशर्रफ ने इस इंटरव्‍यू के दौरान सवाल किया कि पाकिस्‍तान को यह केस लड़ने की जरूरत ही क्‍या था। उनका कहना था कि पाकिस्‍तान को आईसीजे में जाना ही नहीं चाहिए था। मुशर्रफ जो बात कह रहे हैं उस बात को प‍ाक के कई विशेषज्ञ कह चुके हैं। पाक के कई विशेषज्ञों ने इस केस को आईसीजे में पेश करने पर प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की सोच पर सवाल उठाया है। वहीं पीएम नवाज के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज की मानें तो एक नई टीम इस केस को आईसीजे में लड़ेगी। अजीज के मुताबिक पाकिस्‍तान की सुरक्षा काफी अहम है और इसके लिए पाकिस्‍तान को अपने मौलिक अधिकारों की रक्षा करनी होगी।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
According to former Pakistani military dictator, Kulbhushan Jadhav is a bigger terrorist than Ajmal Kasab.
Please Wait while comments are loading...