PoK में पाकिस्‍तान का अत्‍याचार जारी, ISI और पाक फौज के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। पाकिस्तान के अत्याचारों से परेशान होकर पीओके यानी पाक अधिकृत कश्मीर के कोटली में लोग विरोध प्रदर्शन करने रविवार को सड़कों पर उतर आए। उन्होंने पाकिस्तानी फौज और पाक सुरक्षा एजेंसी आईएसआई के खिलाफ हाथों में बैनर पोस्टर लेकर नारेबाजी की। ये सभी लोग आरिफ शाहिद हत्याकांड में न्याय देने की भी मांग कर रहे थे।

पाकिस्तान, आईएसआई, भारत, बलूचिस्तान, नरेंद्र मोदी, उरी आतंकी हमला, आतंकवाद, पीओके, पाक ​अधिकृत कश्मीर, कश्मीर, जम्मू कश्मीर, आर्मी, फौज, isi, pakistan, jammu and kashmir, kashmir, kashmir unrest, army, indian army, uri terror attack, pok, pakistan occupied kashmir, balochistan, terrorism, uri terror attack, narendra modi

PICS: देखिए महात्‍मा गांधी को कौन-कौन श्रद्धांजलि देने पहुंचा राजघाट

मोदी सरकार ने की थी खिलाफत

समाचार एजेंसी एएनआई के ट्वीट से साफ है कि यह विरोध प्रदर्शन आरिफ शाहिद एक्शन कमेटी की तरफ से आयोजित किया गया। आपको बता दें कि पाकिस्तान पीओके में बेगुनाहों की हत्या और उनका उत्पीड़न करता है और इसे रोकने के लिए ही ये विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं।

मालूम हो कि मोदी सरकार भी बलूचिस्तान और पीओके में मानवाधिकार उल्लंघन के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आवाज उठा चुकी है।

कोलकाता टेस्‍ट का पूरा अपडेट यहां जानिए

राष्ट्रवादी नेता की हत्या को लेकर आक्रोश

पाकिस्तान के खिलाफ आक्रोशित भीड़ ने 'कश्मीरियों की हत्यारी पाकिस्तानी सेना', 'आईएसआई से ज्यादा वफादार कुत्ते' सरीखे नारे लगाए।

आपको बता दें कि आरिफ शाहिद एक कश्मीरी राष्ट्रवादी नेता थे और उनकी हत्या कर दी गई थी। इस मामले में ये लोग निष्पक्ष जांच चाहते हैं। आरिफ ऑल पार्टी नैशनल अलायंस के चेयरमैन और जम्मू-कश्मीर लिब्रेशन कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष भी थे।

जानिए क्यों मार दिया गया था शाहिद को

आरिफ शाहिद पाकिस्तान की दमनकारियों नीतियों का पुरजोर विरोध करते थे। 14 मई 2013 को रावलपिंडी स्थित उनके घर के बाहर उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मौत के वक्त 62 साल के आरिफ के हत्या मामले की जांच में अब तक कोई निष्कर्ष नहीं निकला है। ऐसा आरोप है कि आईएसआई ने आरिफ की मौत की साजिश रची और उसे अंजाम भी दिया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Kotli residents in Pakistan-occupied Kashmir (PoK) took to the streets to protest against atrocities committed by Pak Army and ISI.
Please Wait while comments are loading...