भारतीय राजदूत ने पाक से कहा अपनी समस्‍याओं को पहले सुलझाएं

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

इस्‍लामाबाद। पाकिस्‍तान में भारतीय राजदूत ने पाक को कड़ा संदेश देते हुए कहा है कि कश्‍मीर, भारत का एक अंदरुनी मसला है। यह बात भारतीय राजदूत ने उस समय कही जब वह कश्‍मीर और साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से बलूचिस्‍तान का मुद्दा उठाने से जुड़े सवाल का जवाब दे रहे थे।

indian-envoy-gautam-bambawale-slams-pakistan-in-pak.jpg

दूसरों पर पत्‍थर न फेंके पाक

पाक में भारतीय राजदूत गौतम बोंबावले ने कहा है कि समस्‍याएं भारत और पाकिस्‍तान दोनों जगह हैं। ऐसे में बेहतर होगा पाक अपनी समस्‍याओं का समाधान करने पर ज्‍यादा ध्‍यान देना चाहिए।

बोंबावले ने पाक को कड़ा संदेश देते हुए कहा कि जो लोग शीशे के घरों में रहते हैं उन्‍हें दूसरों पर पत्‍थर नहीं फेंकने चाहिए।

पढ़ें-यूएन और जी-20 में पीएम ने कैसे पाक पर बोला है हमला

बलूचिस्‍तान पर क्‍यों बोले पीएम मोदी

पीएम मोदी के बलूचिस्‍तान वाले बयान पर बोंबावले ने कहा कि पीएम ने अपने 15 अगस्‍त के भाषण में उन चिट्ठियों का ही जिक्र किया था जो उन्‍हें बलूचिस्‍तान के मुद्दे पर मिली थी।

गौतम बोंबावले ने ये बाते उस समय कहीं जब वह कराची काउंसिल की ओर से विदेशी संबंधों पर आधारित एक चर्चा में बोल रहे थे।

पढ़ें-बलूचिस्‍तान पर पीएम मोदी के बयान से भड़के पाक जनरल

भारत-पाक को आना होगा साथ

उन्‍होंने कहा कि भारत की सरकार हमेशा से कहती आई है कि आतंकवाद को खत्‍म करने के लिए हमे साथ आकर काम करना होगा। आतंकवाद न सिर्फ पाकिस्‍तान बल्कि भारत और पूरी दुनिया के लिए एक सिरदर्द बना हुआ है। उन्‍होंने कहा कि दोनों देशों को सिर्फ एक ही मुद्दे पर बात नहीं करनी होगी बल्कि सभी मुद्दों की चर्चा करना जरूरी है।

पढ़ें-आतंकवाद पर कैरी ने लगाई फटकार तो पाक को लगी मिर्ची

सीपीईसी में अड़ंगा नहीं डाल रहा भारत

उन्‍होंने कहा कि पीएम मोदी नवंबर में पाक की राजधानी इस्‍लामाबाद में होने वाले सार्क सम्‍मेलन में हिस्‍सा लेंगे और वह अपने पाक दौरे पर ध्‍यान केंद्रित कर रहे हैं।

उन्‍होंने चीन-पाकिस्‍तान इकोनॉमिक कॉरिडोर (सीपीईसी) पर पूछे गए सवाल पर कहा कि भारत ऐसी किसी प्रक्रिया का विरोध नहीं करेगा जो पाक की बेहतरी के लिए हो। भारत हमेशा से ही एक समृद्धशाली पाक का ख्‍वाहिशमंद है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Indian high commissioner in Pakistan has asked Pak to focus on its own problem. Indian envoy made it very clear that Kashmir is India's internal matter.
Please Wait while comments are loading...