पाकिस्तान में रिलीज होगी ऋतिक की काबिल, शाहरुख की रईस पर फैसला नहीं...

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। चार महीने के इंतजार के बाद एक बार फिर पाकिस्तानी सिनेमाघरों में बॉलीवुड की फिल्म दिखाए जाने का रास्ता साफ हो गया है। 25 जनवरी को रिलीज हुई ऋतिक रोशन और यामी गौतम की फिल्म 'काबिल' इस शुक्रवार से पाक के सिनेमाघरों में दिखाई जाएगी। उरी हमले के बाद भारत-पाक के रिश्तों में आए तनाव के बाद पाक ने हिन्दुस्तानी फिल्मों के प्रदर्शन पर रोक लगा दी थी। इस रोक के बाद ये पहला मौका है, जब कोई भारतीय फिल्म पाक के सिनेमाघरों में दिखाई जाएगी।

पाकिस्तान में रिलीज होगी ऋतिक की काबिल, शाहरुख की रईस पर फैसला नहीं...

पाकिस्तान में काबिल को रिलीज करने के लिए वहां के वितरको को सरकार ने नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट (अनापत्ति प्रमाणपत्र) जारी किया है। पाकिस्तान में भारतीय फिल्मों की स्क्रीनिंग को लेकर प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की गठित एक समिति की सिफारिश पर सरकार ने 'काबिल' को अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) जारी किया है। इस संबंध में समिति ने इस सप्ताह पाक प्रधानमंत्री के सचिवालय को एक रिपोर्ट सौंपी थी। रिपोर्ट मिलने के बाद काबिल को रिलीज करने की इजाजत सरकार की ओर से दी गई है। वितरक एनओसी मिलने के बाद अब सेंसर बोर्ड से परमिशन लेकर इसी शुक्रवार को काबिल को पाकिस्तानी सिनेमाघरों में रिलीज करना चाहते हैं।

शाहरुख की रईस को अभी एनओसी नहीं
वितरक शाहरुख खान की फिल्म 'रईस' की रिलीज को लेकर अभी कुछ नहीं कह पा रहे हैं। 'हम' फिल्म्स से जुड़े एक सीनियर शख्स के मुताबिक, शाहरुख खान और पाक अदाकारा माहिरा खान की फिल्म 'रईस' के लिए वितरक एनओसी जारी किये जाने का इंतजार कर रहे हैं। उन्हें उम्मीद है 'रईस' को भी एनओसी मिल जाएगा और फिल्म पाक में रिलीज होगी। रईस भी काबिल के साथ ही 25 जनवरी को भारत में रिलीज हुई है। आपको बता दें कि सितंबर में उरी हमले के बाद भारत में पाक से पाक कलाकारों पर देश छोड़ने का दबाव बनाया गया था तो पाक ने भी भारतीय फिल्मों पर बैन लगा दिया था। 
पढ़ें- ऑस्कर अवार्ड का फाइनल नॉमिनेशन, भारत के लिए आई अच्छी खबर

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
hrithik roshan movie kaabil release in Pakistan this friday
Please Wait while comments are loading...