पाकिस्तान में हिन्दू लड़की ने जब पीएम नवाज शरीफ के सामने किया गायत्री मंत्र का पाठ

कराची में होली मिलन कार्यक्रम की शुरुआत गायत्री मंत्र से हुई। इस दौरान मुख्य अतिथि नवाज शरीफ खामोशी से गायत्री मंत्र का पाठ सुनते रहे।

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। पाकिस्तान के होली मिलन कार्यक्रम का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। यह पाकिस्तान के कराची में मंगलवार को हुए होली मिलन कार्यक्रम का भी है। कार्यक्रम में पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ ने बतौर मुख्य अतिथि हिस्सा लिया। कार्यक्रम की शुरुआत गायत्री मंत्र से हुई। इस दौरान नवाज शरीफ खामोशी से गायत्री मंत्र का पाठ सुनते रहे। उनके साथ पाकिस्तान के कई अधिकारी और मंत्री भी कार्यक्रम में थे।

पाकिस्तान में हिन्दू लड़की ने पीएम नवाज शरीफ के सामने पढ़ा गायत्री मंत्र

कराची में होली के मौके पर आयोजित एक समारोह में नवाज शरीफ बतौर चीफ गेस्ट पहुंचे थे। इस दौरान गायिका नरोदा मालिनी ने गायत्री मंत्र का पाठ कर कार्यक्रम की शुरुआत की। शरीफ ने होली की मुबारकबाद देते हुए इस दौरान पाक के अल्पसंख्यकों को सुरक्षा का भरोसा दिलाया। नवाज शरीफ ने कहा कि वो पाकिस्तान में धर्म के आधार पर किसी के साथ भेदभाव नहीं होने देंगे। शरीफ ने अपने संदेश में कहा कि होली वसंत के मौसम के आगमन और मौसम में बदलाव का प्रतीक है और मौसम में बदलाव को दिखाता है। इस दौरान नवाज शरीफ ने कहा कि अल्पसंख्यकों के साथ भेदभाव मोहम्मद अली जिन्ना और संविधान के साथ धोखा होगा। शरीफ ने कहा कि किसी का जबरदस्ती धर्म बदलवाना इस्लाम में एक बहुत बड़ा गुनाह है।

पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के साथ बदसलूकी की ही खबरें ज्यादा आती हैं लेकिन पाक से आई खबरों से लग रहा है कि इस दफा होली का त्योहार पाक के हिन्दुओं के लिए राहत भरा रहा। ना सिर्फ पाकिस्तान के पीएम त्योहार का हिस्सा बने बल्कि कराची में तो एक मस्जिद के अहाते में ही हिन्दु और मुसलमानों ने होली खेली। इससे पहले दिवाली पर भी एक कार्यक्रम में नवाज शरीफ ने भाग लिया था और हिन्दू समाज के लोगों से गुजारिश की थी कि उनको होली पर अपने बीच बुलाएं। देखें वीडियो...

 

पढ़ें- पाकिस्तान में गायब हुए हजरत निजामुद्दीन औलिया दरगाह के दो धर्मगुरू, अगवा होने की आशंका

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
holi celebration in pakistan girl sang Gayatri Mantra before Pakistan PM Nawaz Sharif
Please Wait while comments are loading...