कश्मीर में आतंकियों की मदद के लिए बड़े पैमाने पर पैसा जुटा रहा हाफिज सईद

Subscribe to Oneindia Hindi

लाहौर। आतंकी सरगना हाफिज सईद ने कश्मीर में आतंक को बढ़ावा देने के लिए पाकिस्तान में बड़े पैमाने पर पैसा जुटाने का अभियान चलाया है। उसने ऐसे कई कैंप बनाए हैं जहां कश्मीरियों की मदद के नाम पर लोगों से चंदा वसूला जा रहा है। ये कैंप पूरे पाकिस्तान में स्थापित किए गए हैं।

READ ALSO: हाफिज सईद के खिलाफ बरेली से फतवा जारी, बताया गया 'इस्लाम विरोधी'

hafiz saeed

अभियान को नाम दिया है तहरीक ए आजादी ए कश्मीर

आंतकी हाफिज सईद ने चंदा जुटाने के अभियान को तहरीक ए आजादी ए कश्मीर नाम दिया है। इसी तरह आतंकी संगठनों के कैंपों के बैनरों पर भी अंग्रेजी में मूवमेंट फॉर कश्मीर लिबरेशन लिखा है। इन कैंपों में एक कश्मीरी परिवार की मदद के लिए 5,000 रुपए और घायल कश्मीरियों के इलाज के लिए 20,000 रुपए का डोनेशन मांगा जा रहा है।

पैसा जुटाने में लगे हाफिज सईद के संगठन

मुंबई आतंकी हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद ने जमात उद दावा समेत कई आतंकी संगठन बना रखे हैं। इस चंदा वसूली अभियान में जमात उद दावा के अलावा हाफिज सईद का एक और संगठन फलाह-ए-इंसानियत शामिल है।

कश्मीर में आजादी के लिए संघर्ष के नाम पर पैसा जुटाने के लिए हाफिज सईद ने इन सभी आतंकी संगठनों के कैंप लाहौर समेत पूरे पाकिस्तान में लगवाए हैं। कैंप के बैनरों पर हाफिज सईद की तस्वीरें हैं। इन बैनरों पर भारतीय सेना के खिलाफ भड़काऊ नारे लिखे हैं और कश्मीर में मारे गए आतंकियों की तस्वीरें लगाई गई हैं।

READ ALSO: सीमा में सेंध! जम्मू कश्मीर में घुसा पाकिस्तान का विमान

पैसा और पशु मांग रहे आतंकी

इन आंतकी कैंपों में लोगों से पशु और पैसों का दान मांगा जा रहा है। एक पोस्टर में कहा गया है कि कश्मीरियों के संघर्ष के लिए दान दीजिए। इसके अलावा, बकरीद के अवसर पर कुरबानी के लिए पशुओं का दान करने की भी अपील की जा रही है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Terrorist Hafiz Saeed has established many camps in Pakistan to collect money to fuel the militancy in Kashmir.
Please Wait while comments are loading...