इमरान खान कर रहे हैं प्रार्थना, राष्‍ट्रपति ट्रंप पाकिस्‍तानी मुसलमानों को भी कर दें बैन

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

इस्‍लामाबाद। दुनिया में एक ओर जहां अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के शरणार्थियों और अप्रवासियों को बैन करने वाले आदेश की आलोचना हो रही है तो वहीं पाकिस्‍तान के एक शख्‍स ने अब मांग की है राष्‍ट्रपति ट्रंप पाक नागरिकों के लिए भी वीजा को बैन कर दें। पाकिस्‍तान के पूर्व क्रिकेटर और अब राजनेता इमरान खान तो इसके लिए दुआ भी कर रहे हैं।

imran-khan-donald-trump-pakistan-visa-इमरान-खान-डोनाल्‍ड-ट्रंंप-मुसलमान-वीजा-पाकिस्‍तान-बैन

पाक नागरिकों के लिए वीजा जरूर होगा बैन

पाकिस्‍तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के चेयरमैन इमरान खान ने रविवार को हुई एक रैली में ऐसी उम्‍मीद जताई है। उन्‍होंने राष्‍ट्रपति ट्रंप के मुसलमानों के अमेरिका में एंट्री के बैन को उनकी आलोचना तो की लेकिन साथ ही यह भी कहा

कि इस बैन को पा‍क पर भी लागू कर दिया जाए। इमरान ने साहीवाल में हुई एक रैली में कहा, 'मैं आज सभी पाकिस्‍तानियों को बताना चाहता हूं कि मैं दुआ करता हूं ट्रंप, पाकिस्‍तानी वीजा को भी बैन कर दें ताकि हम अपने देश को ठीक कर सकें।' ट्रंप ने शुक्रवार को एक एग्जिक्‍यूटिव ऑर्डर साइन किया है। इसके तहत उन्‍होंने अमेरिका में शरणार्थियों के आने पर अगले 120 दिनों तक रोक लगा दी है। साथ ही ईरान, इराक, लीबिया, सोमालिया, सूडान, सीरिया और यमन की यात्रा करने वालों के लिए भी वीजा को बैन कर दिया है।

'अमेरिका ने चुना ट्रंप और हमने नवाज शरीफ'

पीटीआई चीफ इमरान खान ने कहा कि ज्‍यादातर शिक्षित पाकिस्‍तानी इस देश को छोड़कर चले जाना चाहते हैं क्‍योंकि उन्‍हें लगता है कि जब तक उनके पास किसी ताकतवर शख्‍स का साथ न हो, उन्‍हें रोजगार नहीं मिलेगा। इसके साथ ही

उन्‍होंने यह भी कहा कि पाक तभी सुधरेगा जब यहां के लोग इसकी तरक्‍की के लिए काम करेंगे। इमरान ने कहा कि जब हम पाकिस्‍तान में मेरिट सिस्‍टम को वापस ले आएंगे, हमारे सर्वश्रेष्‍ठ नागरिक भी वापस आएंगे और देश के लिए काम करेंगे। इमरान का मानना है कि पाक को ठीक करना होगा और अपने पैरों पर खड़ा होना ही पड़ेगा। तभी पाक कर्ज के लिए अमेरिका और अतंराष्‍ट्रीय मॉनटरी फंड के आगे गिड़गिड़ाने से बच पाएगा। इमरान के मुताबिक पाक में भ्रष्‍टाचार सबसे ज्‍यादा है और भ्रष्‍ट लोग मंत्री बन गए हैं जो यहां का पैसा बाहर लेकर चले गए हैं। उन्‍होंने प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को फटकार लगाते हुए कहा कि अम‍ेरिका के लोगों ने डोनाल्‍ड ट्रंप को चुना है लेकिन पाक के नागरिकों ने नवाज शरीफ को चुना है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Cricketer turned politician Imran Khan has said US president Donald Trump should ban visas for Pakistan too.
Please Wait while comments are loading...