पाकिस्तान के कराची में बीवी और 4 बच्चों के साथ रह रहा है दाऊद इब्राहिम

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नयी दिल्ली। मोस्टवांटेड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के ठिकाने का पता चल चुका है। भारत द्वारा दिए गए सबूतों के आधार पर संयुक्त राष्ट्र ने भी मान लिया कि दाऊद पाकिस्तान के कराची में ही रहा रहा हैं। भारत द्वारा तैयार किए गए एक डोजियर के मुताबिक डॉन कराची में अपनी बीवी और चार बेटे-बेटियों के साथ रहता है।

 dawood ibrahim in pakistan

इसी डोजियर में भारत ने दाऊद के नौ ठिकानों का जिक्र किया है, जिसमें से 6 ठिकानों पर यूएन ने भी मुहर लगा दी। भारत की खुफिया एजेंसियों के मुताबिक दाऊद की पत्नी महजबीन के नाम का टेलीफोन बिल है और उसके पास तीन पासपोर्ट है। खूफिया जानकारी के मुताबिक दाऊद के बेटे के नाम मोइन नवाज, बेटियों का नाम माहरुख, माहरीन और माजिया हैं।

डॉन ने बदला हुलिया

भारतीय खूफिया एजेंसियों ने पाकिस्तान के सामने दाऊद के पासपोर्ट के नंबर में पेश किए, लेकिन पाकिस्तान उसे मानने को तैयार नहीं है। वहीं भारत ने दाऊद के 1996 के एक पासपोर्ट में उसकी तस्वीर भी सामने रखी, जिसमें वो बिना दाढ़ी मूंछों के है, लेकिन पाकिस्तान ने सभी सूबों को नकार दिया।

भारत लौटना चाहता था डॉन

गौरतलब है कि साल 2013 में दाऊद अपनी गंभीर किडनी की बीमारी के चलते अपने परिवार के पास भारत लौटना चाहता था। उससे तीन बार बात भी की गई, लेकिन उससे लौटने पर रखी गई शर्तों की वजह से प्रस्ताव परवान चढञ गया। वहीं दिल्ली के पूर्व पुलिस आयुक्त नीरज कुमार ने दावा किया था कि 1994 में उनकी दाऊद से तीन बार बातचीत हुई थी और वह भारत लौटने को तैयार था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
India' s most-wanted Dawood Ibrahim does live in Pakistan's Karachi, a United Nations committee has endorsed, by accepting six of the nine addresses that New Delhi had submitted as the terrorist's hideouts in that country.
Please Wait while comments are loading...