स्कूल को बस बाहर से ही देखा, गरीबी ने पढ़ने नहीं दिया: पाक का चायवाला

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

पाकिस्तान। हाल ही में पाकिस्तान की एक शौकिया फोटोग्राफर ने इस्लामाबाद में चाय बेचने वाले अरशद खान की तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट की। इस तस्वीर के आने के एक हफ्ते बाद वो पाकिस्तान के सितारे बन गए हैं।

chaiwala

शिवसेना की भाजपा को चुनौती, आजम खान की जीभ खींच कर दिखाओ

एक हफ्ते पहले अरशद इस्लामाबाद में चाय बेच रहे थे, कि उनकी तस्वीर सोशल मीडिया पर आई और लड़कियां उन पर फिदा हो गईं। अरशद ने अपनी आंखों से ना सिर्फ पााकिस्तान बल्कि भारत में भी हिट हो गए।

chai

अरशद को मॉडलिंग का ऑफर मिल गया है, इन दिनों वो पाकिस्तान के टीवी चैनल्स में इंटरव्यू दे रहे हैं। उनको देखते ही कैमरों के फ्लैश चमक रहे हैं लेकिन उनकी जिंदगी में ये बदलाव किसी ख्वाब से कम नहीं।

रेहड़ी चलाने से पानी बेचने तक सब किया: अरशद

अरशद से जब सवाल हुआ कि कब से चाय बेच रहे हैं और इससे पहले क्या करते थे तो वो बोले 'मैं तीन महीने से चाय बेच रहा हूं। उससे पहले सब्जी भी बेची, रेहड़ी भी चलाई। संडे बाजार में पानी भी बेचा। दिहड़ी मजदूर हूं साब जो सामने आया किया, कोई काम छोड़ा नही हलाल काम किया।'

स्कूल जाने के सवाल पर अरशद की खूबसूरत आंखें नम हो जाती हैं कहते हैं 'स्कूल कभी गया नहीं हां शौक बहुत था। मैं जा नहीं सका गरीबी और मजबूरी की वजह से'

हम हाथ जोड़ते रहे, तड़पते रहे, वो सीरींज से हमारे निजी अंगों में पेट्रोल भरते रहे

अरशद बताते हैं कि वो 17 भाई बहन है, दो उनसे बड़े हैं और बाकी छोटे। वो कहते है कि चाय बेचने में 500 रुपये की दिहाड़ी उन्हें मिलती थी।

अरशद से फिल्मों और सीरियलों में जाने के सवाल भी न्यूज एकंर पूछ रहे हैं और अरशद बस एक ही जवाब देते हैं कि हां जरूर जाएंगे, जो काम मिलेगा करेंगे।

'दोस्तों ने बताया था तेरी फोटो नेट पर है'

अरशद को जब बताया जाता है कि भारत के पीएम मोदी बचपन में चाय बेचते थे आज पीएम हैं। पाकिस्तान का चाय वाला कहां तक जा सकता हैं तो वो जवाब देते हैं कि मेहनत करें तो उनसे भी आगे जा सकता है।

chai

18 साल के अरशद को अपने मशहूर होने का पता भी तब चला कुछ न्यूज एंकर उन्हें ढूंढ़ते हुए उनके चाय की दुकान पर पहुंच गए। अरशद ने कहा कि हां कुछ दोस्त कह रहे हैं कि तेरी फोटो नेट पर है।

कल तक ज्यादातर दुनिया से बेखबर अरशद अब भी ज्यादातर सवालों पर इधर-उधर देखता है क्योंकि कि वो बॉलीवुड और हॉलीवुड के उन सितारों को जानता ही नहीं जिनसे उसकी तस्वीर मिलाई जा रही है।

दसवीं की परीक्षाओं में सरकार करने जा रही बड़ा बदलाव, छात्रों को हो सकती है मुश्किल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
chaiwala to hero journey of arshad khan
Please Wait while comments are loading...