पाक की पूर्व पीएम बेनजीर भुट्टो की 'सीक्रेट सेक्‍स लाइफ' का सच

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्‍ली। दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं में शुमार और किसी भी मुस्‍लिम देश की पहली महिला प्रधानमंत्री (पाकिस्‍तान की भूतपूर्व प्रधानमंत्री) बेनजीर भुट्टो का 21 जून को 64वां जन्‍मदिन था। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) ने उनका जन्‍मदिन धूमधाम से मनाया। बेनजीर राजनीतिक कारणों से जितनी लोकप्रिय थीं, व्‍यक्तिगत कारणों को लेकर उतनी ही विवादस्‍पद। उनके सेक्‍स स्‍कैंडल्‍स अकसर चर्चा में रहते हैं। तो आईए आपको आज उन्‍हीं स्‍कैंडल्‍स के बारे में बताते हैं।

सेक्‍स पार्टी में होती थीं शामिल

सेक्‍स पार्टी में होती थीं शामिल

लंदन के रोशन मिर्जा द्वारा लिखी गई किताब 'Indecent Correspondence: Secret Sex Life of Benazir Bhutto' में बेनजीर भुट्टो के बारे में ऐसे ही कई खुलासे किए गए हैं। रोशन ने अपनी किताब में बेनजीर और मोरक्कन ‘गो-गो ब्वॉय' के बीच फिजिकल रिलेशन की भी बात लिखी है। इतना ही नहीं, किताब में बेनजीर और अमेरिका में पाकिस्तान के भूतपूर्व राजदूत शेरी रहमान द्वारा सेक्स पार्टीज के आयोजन का भी दावा किया गया है।

दुबई और इंग्‍लैंड में होती थी प्राइवेट सेक्‍स पार्टियां

दुबई और इंग्‍लैंड में होती थी प्राइवेट सेक्‍स पार्टियां

रोशन मिर्जा का मानना है कि बेनजीर भुट्टो दुबई और इंग्लैंड में बड़े आराम से प्राइवेट सेक्स पार्टियों में भाग लेती थीं। बेनजीर के खास संबंध पाकिस्तान के अमेरिका में राजनयिक शैरी रहमान से थे, जो बेनजीर और अन्य हाई-क्लास महिलाओं के लिए खास प्राइवेट सेक्स पार्टियों के लिए इंतजाम करते थे।

मोरक्कन लड़के से भी थे बेनजीर के रिश्‍ते

मोरक्कन लड़के से भी थे बेनजीर के रिश्‍ते

रोशन मिर्जा ने अपनी किताब में यह भी दावा किया है कि बेनजीर के शेरी रहमान के अलावा उमर नाम के एक मोरक्कन लड़के से भी फिजिकल रिलेशन थे। इस दौरान उमर की उम्र बेनजीर से आधी थी। रोशन ने यह दावा उमर और सारा नाम की एक पाकिस्तानी लड़की के बीच हुई बातचीत के आधार पर किया है। इस बातचीत के दौरान खुद उमर ने ही बेनजीर से फिजिकल रिलेशन की बात स्वीकार की थी।

बिलावल भुट्टो भी होता थे शामिल

बिलावल भुट्टो भी होता थे शामिल

लेखक ने अपने किताब में यहां तक कहा है की बिलावल भुट्टो भी खुद ऐसी पार्टियों में भाग लेते थे जब वो दुबई या अमेरिका में होती थीं। लेखक ने दावा किया है की उनके पास उनके लिखी गई बातों के सबूत हैं।

रॉकवुड विला में होती थी रेव पार्टी

रॉकवुड विला में होती थी रेव पार्टी

एक बार पाकिस्तानी प्रेस के दिए इंटरव्यू में मिर्जा ने बताया था कि लंदन में 1995 से 2004 के दरमियान बेनजीर भुट्टो के रॉकवुड विला में सेक्स पार्टीज का आयोजन होता था। भुट्टो परिवार ने यह हवेली 2004 में 4 मिलियन पाउंड में बेच दी थी। इस बुक की माने तो, बेनजीर भुट्टो के कई मर्दों से फिजिकल रिलेशन थे।

राजनीति में एंट्री

राजनीति में एंट्री

पाकिस्तान में जिया उल हक के दौर में (1979) बेनजीर के पिता और पूर्व प्रधानमंत्री जुल्फिकार अली भुट्टो को फांसी पर लटका दिया गया। पिता के इंतकाल के बाद भुट्टो ने पिता की पार्टी (पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी) से राजनीति की शुरुआत की। 29 साल की उम्र में वो पार्टी की चेयरपर्सन बन गईं। हालांकि, पिता की मौत के बाद वो करीब तीन साल तक देश की सैन्य सरकार की कैद में रहीं। ये कैद काटने के बाद उन्हें विदेश जाने की अनुमति मिल गई और वो लंदन चली गईं।

1988 में बनीं प्रधानमंत्री

1988 में बनीं प्रधानमंत्री

1988 में उन्हें इंग्लैंड से पाकिस्तान आने की इजाजत मिली और इसी साल उनकी पार्टी को आम चुनावों में भारी बहुमत से जीत मिली। उन्होंने गठबंधन सरकार बनाई और पाकिस्तान की पहली महिला प्रधानमंत्री बनीं। 1987 में भुट्टो ने आसिफ अली ज़रदारी से शादी कर ली। हालांकि, भ्रष्टाचार के मामलों में दोषी ठहराए जाने के बाद बेनजीर को 1999 में एक बार फिर देश छोड़ना पड़ा।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Benazir served as the 11th PM of Pakistan, taking the country to new heights. She was an exemplary leader with modern ideology, owing to her foreign education. Eventually, she became a popular public figure among the masses of Pakistan.
Please Wait while comments are loading...