बलूच नेता अकबर बुगती के हत्‍यारोपी मुशर्रफ होंगे गिरफ्तार!

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

इस्‍लामाबाद। पाकिस्‍तान के एक कोर्ट की ओर से सोमवार को पूर्व राष्‍ट्रपति परवेज मुशर्रफ के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी हुआ है। मुशर्रफ के खिलाफ वारंट बलूचिस्‍तान के नेता नवाब अकबर बुगती की हत्‍या में जारी हुआ है।

pervez-musharraf-murder-warrant.jpg

मुशर्रफ की रिहाई के खिलाफ आदेश

बलूचिस्‍तान हाई कार्ट की डिविजन बेंच की ओर से एक ऑर्डर दिया गया था। इस ऑर्डर में एंटी-टेररिज्‍म कोर्ट की ओर से मुशर्रफ की रिहाई से जुड़ी रिव्‍यू पिटीशन की सुनवाई को लेकर आदेश दिया गया था।

जस्टिस जमाल मानडोखैल और जस्टिस जहीरुद्दीन काकार ने इस रिव्‍यू पिटीशन पर सुनवाई की थी। इस पिटीशन को अकबर बुगती के बेटे नवाबजादा जामिल बुगती की ओर से दायर किया गया था।

मुशर्रफ नहीं आ सकते कोर्ट

मुशर्रफ की ओर से कोर्ट में आए उनके वकील ने कोर्ट को बताया कि मुशर्रफ कोर्ट का सम्‍मान करते हैं, लेकिन वह सुरक्षा कारणों की वजह से कोर्ट में हाजिर नहीं हो सकते हैं।

बुगती के वकील की ओर से कोर्ट को बताया गया कि कई आदेशों के बावजूद मुशर्रफ कोर्ट में हाजिर होने में असफल रहे हैं। आजकल मुशर्रफ दुबई में हैं और इस वर्ष वह मार्च में स्‍वास्‍थ्‍य कारणों का हवाला देकर दुबई चले गए थे।

क्‍यों हुई बुगती की हत्‍या

कोर्ट ने ऑर्डर दिया है कि प्रशासन को कोर्ट में हाजिर होते समय मुशर्रफ की सुरक्षा की सुनिश्चित करनी चाहिए। बलूच नेता अकबर बुगती की कोहलू जिले में 26 अगस्‍त 2006 को तारातनी की पहाड़‍ियों में हत्‍या हो गई थी।

बुगती ने बलूचिस्‍तान के प्राकृतिक संसाधनों के फायदों से बलूचिस्‍तान को मरहूम रखने के खिलाफ एक अभियान छेड़ रखा था। बुगती की हत्‍या के बाद से पाकिस्‍तान के कई हिस्‍सों में विरोध प्रदर्शनों की शुरुआत हो गई थी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Arrest warrant against Pervez Musharraf for Baloch leader's murder.
Please Wait while comments are loading...