1 साल बाद अपनी मां से वाघा बार्डर पर मिला पाकिस्तानी बच्चा

इफ्तिखार को उसके पिता गुलजार झूठ बोल कर जम्मू ले आए थे। इस मामले में फैसला 1 साल पहले ही हो गया था।

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्लीभारत-पाकिस्तान के बीच स्थित वाघा बॉर्डर एक और ऐतिहासिक लम्हे का गवाह बना। शनिवार को 5 वर्षीय पाकिस्तानी बच्चे को उसकी मां के साथ वापस पाक भेजा गया। इफ्तिखार अहमद नाम के बच्चे को उसके पिता,1 साल पहले जम्मू और कश्मीर ले आए थे। पाकिस्तान ने भारत को इसके लिए धन्यवाद कहा है।

1 साल बाद अपनी मां से वाघा बार्डर पर मिला पाकिस्तानी बच्चा

दिल्ली स्थित पाकिस्तान के हाईकमीशन ने कहा कि पांच वर्षीय यह बच्चा कुछ समय तक वरिष्ठ राजनयकि के साथ अमृतसर के होटल में रहा और फिर उसे वाघा ले जाया गया। पाकिस्तानी उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने भारत सरकार के सहयोगात्मक रवैये पर शुक्रिया अदा किया है।

बता दें कि इस मामले में फैसला बीते साल मई में ही हो गया था लेकिन सीमा पर बढ़ी दिक्कतों के कारण मां को अपने बच्चों को वापस पाने में 8 माह लग गए। इफ्तिखार के पिता ने अपनी पत्नी से झूठ बोला कि वो उसे एक शादी में अपने साथ लेकर जा रहा है।

वो लड़के को दुबई ले गया और फिर वहां से गंदेर बाल ले आया। हालांकि फिर यह मामला पाकिस्तानी उच्चायोग के समक्ष गया जहां यह साबित हुई इफ्तिखार, पाकिस्तानी नागरि है, जिसके बाद फैसला मां के पक्ष में दिया गया। ये भी पढ़ें: वाराणसी: दुर्घटना स्थल की जानकारी परिवार को देगा ये हाईटेक हेलमेट

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
5-year-old Pakistani boy reunited with mother at Attari-Wagah border
Please Wait while comments are loading...