पाकिस्तान के क्वेटा में विस्फोट, 70 से ज्यादा की मौत

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

क्वेटा। पाकिस्तान के क्वेटा में हुए बम विस्फोट में 70 लोगों की मौत हो गई और 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। यह बम विस्फोट एक सिविल अस्पताल में हुआ हैं। बलूचिस्तान के गृहमंत्री सरफराज बुगती ने बम विस्फोट में मरने वाले लोगों की पुष्टि की है।

Quetta bomb blast

इस बम विस्फोट से पहले बलूचिस्तान बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष बिलाल अनवर कासी की अज्ञात लोगों ने गोली मार की हत्या कर दी थी। बताया जा रहा है कि जिस समय ​सिविल अस्पताल में बम विस्फोट हुआ। ठीक उसी ही समय बिलाल अनवर कासी को घायल हालत में सिविल अस्पताल ले जाया गया। उस समय बड़ी संख्या में बिलाल अनवर कासी के जानने वाले सिविल अस्पताल में मौजूद थे। बताया जा रहा है कि बम विस्फोट के बाद वहां पर एरियल फायरिंग भी हुई।

बम विस्फोट की निंदा करते हुए बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री सनाउल्लाह जेहरी ने पाकिस्तानी टेलीविजन ​न्यूज चैनल जियो न्यूज से बात करते हुए भारतीय खुफिया एजेंसी रिसर्च एंड एनॉलिसिस विंग को जिम्मेदार ठहराया है।

पेशावर की जेल में बंद मुंबई के हामिद के लिए परेशान सुषमा

पाकिस्तान की मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बम विस्फोट के बाद घटनास्थल पर अस्पताल से बाहर निकलने के लिए भीड़ जमा हो गई।

बम विस्फोट के बाद पूरी जगह को पुलिस ने घेर लिया है और घायलों को इलाज के लिए दूसरे अस्पतालों में भी भेजा जा रहा है।

बलूचिस्तान के गृहमंत्री सरफराज बुगती ने कहा कि क्वेटा के सभी अस्पतालों में इमरजेंसी घोषित कर दी गई और घायलों को दूसरे अस्पतालों में जरूरी इलाज के लिए भेजा जा रहा है।

Quetta bomb blast

बुगती ने इस बात को स्वीकार किया कि यह पूरी तरह से सुरक्षा की लापरवाही है और व्यक्तिगत तौर पर इस मामले की जांच मेरे पास रहेगी।

हाफिज सईद के सुर में सुर मिलाने लगे नवाज, पाक डॉक्‍टरों के लिए मांगी मंजूरी!

बलूचिस्तान में पहले भी इस तरह के हमले होते रहे हैं। पिछले एक दशक में करीब 1400 ऐसी घटनाएं हुई हैं। यहां पर होने वाले हमलों में शिया और हजरा समुदाय के लोगों को निशाना बनाया जाता रहा है।

इस इलाके में बलूचिस्तान की अलग मांग करने वाले अलगावादियों ने भी विद्रोह छेड़ रखा है। अल कायदा और दूसरे आतंकी समूह भी यहां से अपने नेटवर्क को चलाते हैं।

 
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
25 dead as blast hits Quetta Civil Hospital in pakistan after lawyer's killing
Please Wait while comments are loading...