आज की सुबह दिल्ली में पड़ी 4 साल की सबसे तगड़ी सर्दी, जानिए कितना रहा पारा

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली ठंड कितनी अधिक बढ़ चुकी है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि आज यानी बुधवार की सुबह दिल्ली की सबसे ठंडी सुबह थी। बुधवार की पारा 4 डिग्री तक गिर गया। मंगलवार को दिल्ली का सबसे कम तापमान 5.2 डिग्री रिकॉर्ड किया गया था। मौसम विभाग ने बारिश होने की कोई संभावना नहीं जताई है और कहा है कि 13 जनवरी से शीत लहर में कमी आना शुरू हो जाएगी। हालांकि, बुधवार को दिन में अधिकतम तापमान 17 डिग्री तक रहने की संभावना जताई जा रही है। वहीं दूसरी ओर मौसम विभाग का यह भी कहना है कि गुरुवार को भी पारा 4 डिग्री तक गिर सकता है।

delhi आज की सुबह दिल्ली में पड़ी 4 साल की सबसे तगड़ी सर्दी, जानिए कितना रहा पारा
ये भी पढ़ें- दिल्ली पुलिस के इस जवान ने किया वो काम, सुनकर आप भी करेंगे सैल्यूट

मौसम की जानकारी देने वाली वेबसाइट स्काईमेट के अनुसार इस बार की ठंड पिछले 4 सालों में सबसे अधिक है। अगले 24-48 घंटों में अधिकतम तापमान 14-16 डिग्री के बीच में रह सकता है, जबकि न्यूनतम तापमान 3-4 डिग्री तक गिर सकता है। इससे पहले दिल्ली का सबसे कम तापमान 6 जनवरी 2013 को हुआ था। इस तरह से देखा जाए तो आने वाले कुछ दिनों तक दिल्ली को कड़ाके की ठंड झेलनी ही पड़ेगी।

imd आज की सुबह दिल्ली में पड़ी 4 साल की सबसे तगड़ी सर्दी, जानिए कितना रहा पारा

ये भी पढ़ें- सुरेश प्रभु ने पेश किया नया ऐप 'आईआरसीटीसी रेल कनेक्ट', फटाफट होगी टिकट बुकिंग

कुछ दिन पहले बारिश होने के बाद जहां पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी हुई, वहीं मौदानी इलाकों में ठंड बढ़ गई। अब पहाड़ी इलाकों की बर्फ गल रही है और इससे मौदानी इलाकों में भी ठंड काफी अधिक बढ़ गई है। पहाड़ी इलाकों से आ रही ठंडी हवाओं का असर दिल्ली समेत पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और राजस्थान में देखने को मिल रहा है। इन दिनों शिमला, मनाली जैसे पर्यटन स्थलों पर जहां एक ओर कुछ पर्यटक बर्फ का आनंद उठा रहे हैं, वहीं दूसरी ओर वहां के स्थानीय लोग बिजली, पानी और यातायात की अनेकों परेशानियां झेल रहे हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
wednesday morning is the coldest in this season mercury fall to 4 degree
Please Wait while comments are loading...