दिल्ली में चिकनगुनिया का कहर, अब तक 10 की मौत

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में चिकनगुनिया का कहर बढ़ता ही जा रहा है। चिकनगुनिया से 5 और मौतें हो गई हैं। इन मौतों के बाद चिकनगुनिया से कुल मरने वालों की संख्या 10 हो चुकी हैं।

उपरोक्त 5 मौते दिल्ली स्थित अपोलो अस्पताल में हुई हैं। बताया जा रहा है कि सभी मृतकों की उम्र 80 या उससे ऊपर है।

satyendra

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने दिए मौतों पर दिए जांच के आदेश

दिल्ली की केजरीवाल सरकार और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के लाख दावों के बीच राजधानी में चिकनगुनिया का कहर थमता नहीं दिख रहा है।

दिल्‍ली के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री बोले, चिकनगुनिया से कभी किसी की मौत नहीं हो सकती

इससे पहले भी अपोलो अस्पताल में इलाज के दौरान दो और लोगों की चिकनगुनिया से मौत हो गई थी। अब तक अपोलो अस्पताल में चिकनगुनिया से मरने वालों की संख्या 7 हो चुकी है।

बताया जा रहा है इससे पहले हुई मौतो में दोनों ही मरीजों की गंभीर हालत को देखते हुए इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल में रेफर किया गया था। जहां इलाज के दौरान दोनों की मौत हो गई।

इन दोनों लोगों की मौत के बाद दिल्ली के अस्पतालों में इस बीमारी के चलते मरने वालों की संख्या 10 पहुंच चुकी है। हालांकि दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि चिकनगुनिया से एक भी मौत नहीं हुई है, वहीं मीडिया  और टीवी रिपोर्ट्स इन मौतों की वजह चिकनगुनिया बता रहा है।

चिकनगुनिया से मौत को लेकर सत्येंद्र जैन का इंकार

सत्येंद्र जैन ने कहा कि मेडिकल जांच में इन मौतों की वजह चिकनगुनिया नहीं है। उन्होंने साफ किया कि चिकनगुनिया घातक नहीं है।

जानिए चिकनगुनिया के बारे में: लक्षण और बचाव के तरीके

इतना ही नहीं चिकनगुनिया से दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में 4 लोगों की मौत को लेकर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने जांच की बात कही है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली के दूसरे किसी भी सरकार अस्पताल में चिकनगुनिया से कोई मौत नहीं हुई ऐसे में सर गंगाराम अस्पताल में 4 लोगों की मौत कैसे हुई ये जांच का विषय है। इस मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

बता दें कि चिकनगुनिया से दिल्ली के अस्पतालों में हुई मौतों के बाद दिल्ली सरकार पर सवाल उठने लगा था। दरअसल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इस समय बेंगलुरु में अपने गले की सर्जरी के लिए गए हुए हैं। वहीं दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग भी दिल्ली से बाहर हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
The death toll from chikungunya in New Delhi mounted to seven, both men died of complications related to the disease.
Please Wait while comments are loading...