डेंगू-चिकनगुनिया पर सुप्रीम कोर्ट ने लिया स्वत: संज्ञान, दिल्ली सरकार को भेजा नोटिस

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। डेंगू और चिकनगुनिया से दिल्ली के अस्पतालों में मरीजों की मौत पर सुप्रीम कोर्ट ने स्वतः संज्ञान लेते हुए दिल्ली सरकार को नोटिस भेजा है।

supreme court

सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार से मांगा जवाब

दिल्ली में डेंगू और चिकनगुनिया के लगातार बढ़ते मामलों को लेकर दिल्ली सरकार की मुश्किलें बढ़ी हुई हैं। जहां दिल्ली के अस्पतालों में इन बीमारियों से पीड़ित लोगों की संख्या बढ़ रही। दूसरी ओर मौत का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है।

भाजपा नेता ने कहा, पाकिस्तानी कलाकारों को जूते मारकर बाहर निकालो

इसी मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट ने स्वतः संज्ञान लेते हुए दिल्ली की केजरीवाल सरकार को नोटिस भेजकर डेंगू और चिकनगुनिया की रोकथाम के लिए किए गए उपायों की जानकारी मांगी है।

डेंगू और चिकनगुनिया के बढ़ते मामलों के लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई थी। ये याचिका डॉक्टर अनिल मित्तल ने दायर की थी। सुप्रीम कोर्ट ने इसे जनहित याचिका मानते हुए पूरे मामले पर स्वतः संज्ञान लिया।

सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार से पूछा है कि आखिर डेंगू और चिकनगुनिया से निपटने के लिए सरकार क्या कदम उठा रही है? इस मामले में अगली सुनवाई 30 सितंबर को होगी।

डेंगू-चिकनगुनिया से परेशान दिल्ली की जनता

बता दें कि दिल्ली में डेंगू और चिकनगुनिया से लोग परेशान हैं। दिल्ली के अस्पतालों में इन मरीजों की बढ़ती संख्या से सरकार परेशान है, वहीं स्वास्थ्य मंत्रालय में भी हड़कंप मचा हुआ है।

यूपी: नहीं मिली एंबुलेंस, तांगे में ही महिला ने दिया बच्चे को जन्म

इससे पहले एनजीटी ने भी दिल्ली के नगर निगमों को नोटिस जारी करके दिल्ली में डेंगू और चिकनगुनिया के बढ़ते मामलों के लेकर सवाल उठाए थे।

एनजीटी ने एक कमेटी का भी गठन किया था जो इस पूरे मामले की गंभीरता से जांच करे, जिसमें इन बीमारियों से निपटने के लिए जरूरी कदम उठाए जाने के निर्देश भी शामिल थे।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
SC issued notice Delhi Government, deaths due to Chikungunya, Dengue.
Please Wait while comments are loading...