नोटबंदी पर घमासान के बीच राहुल का अंदाज, अब दुकानदारों से की मुलाकात

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी सरकार के फैसले के खिलाफ अलग-अलग तरीके से विरोध जता रहे हैं।

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। नोटबंदी पर जारी घमासान के बीच कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी दिल्ली के सरोजनी नगर मार्केट पहुंचे और दुकानदारों से मुलाकात की। इस दौरान कांग्रेस उपाध्यक्ष ने उनकी समस्याओं को सुना।

सरकार का बड़ा फैसला, एटीएम के साथ-साथ अब पेट्रोल पंप से भी मिलेगा कैश

अब दुकानदारों के बीच पहुंचे राहुल, आखिर क्या था मामला

8 नवंबर को केंद्र की मोदी सरकार ने 500 और 1000 रुपये के नोटों पर प्रतिबंध का ऐलान किया। जिसके बाद से लगातार लोगों की मुश्किलें बढ़ी हुई हैं।

नोटबंदी के बाद बैंकों ने साथ मिलकर आम आदमी को दिया झटका, आपका हुआ नुकसान

सरकार के अचानक लिए गए फैसले से लोगों को कैश की तंगी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं उन्हें बैंक और एटीएम में घंटों लाइन में लगकर नए नोट निकलवाने पड़ रहे हैं। इस बीच विपक्ष ने सरकार को घेरा है।

राहुल के विरोध का अलग तरीका

सरकार के अचानक लिए गए इस फैसले को लेकर विपक्ष ने सरकार को घेरा है। संसद से लेकर सड़क तक प्रमुख विपक्षी पार्टियों ने सरकार के फैसले की आलोचना की है।

इसी कड़ी में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी सरकार के फैसले के खिलाफ अलग-अलग तरीके से विरोध जता रहे हैं। कांग्रेस उपाध्यक्ष आम आदमी के बीच जाकर उनसे सरकार के नोटबंदी के फैसले को लेकर चर्चा कर रहे हैं।

दुकानदारों और रेहड़ी वालों के बीच पहुंचे राहुल

बृहस्पतिवार को राहुल गांधी के दिल्ली के सरोजनी नगर मार्केट में पहुंचे। वहां दुकानें और रेहड़ी लगानों वालों से नोटबंदी के फैसले पर चर्चा की। उन्होंने इस मुलाकात में दुकानदारों और रेहड़ी वालों से ये जानने की कोशिश की कि आखिर उन्हें क्या समस्या आ रही है? आखिर सरकार का फैसला उनके लिए अच्छा है या मुसीबत बन कर आया है?

जब नोट बदलने के लिए लाइन में लगे थे राहुल गांधी

ये कोई पहला मामला नहीं है जब राहुल गांधी यूं लोगों के बीच पहुंच गए हों। इससे पहले कांग्रेस उपाध्यक्ष बैंक में नोट बदलने के लिए भी पहुंचे थे। पर्लियामेंट स्ट्रीट के एसबीआई ब्रांच में राहुल गांधी ने नोट बदलने की प्रक्रिया पूरी की।

भारी भीड़ में आम लोगों के बीच लाइन में लगकर राहुल गांधी ने नोट बदली की प्रक्रिया का सामना किया था। उस समय उन्होंने वहां मौजूद लोगों से बातचीत भी की थी।

नोटबंदी पर आम आदमी से जुड़ने की कोशिश

ऐसे एक बार राहुल गांधी दिल्ली के एक एटीएम में कैश निकालने के लिए जमा भीड़ के बीच भी पहुंचे थे। उन्होंने वहां मौजूद लोगों से बात की और समझने की कोशिश की थी कि आखिर उनका नोटबंदी को लेकर रुख क्या है? सरकार के इस फैसले से उन्हें कितनी समस्याएं हो रही हैं।

इसके साथ-साथ राहुल गांधी ने सरकार के अचानक लिए गए फैसले की आलोचना भी की थी। उन्होंने कहा था कि सरकार का फैसला आम आदमी की परेशानी बढ़ाने वाला है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Rahul Gandhi visits Sarojini Nagar market to interact with shopkeepers over Demonitization.
Please Wait while comments are loading...