दिल्‍ली के LG नजीब ने हेल्‍थ और PWD सचिव को हटाया, छिड़ी 'जंग'

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्‍ली। दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप राज्‍यपाल नजीब जंग के बीच एक बार फिर विवाद शुरु हो गया है। नजीब जंग ने तीन सचिवों का तबादला कर दिया है। जिनका तबादला किया गया है उनमें स्वास्थय सचिव तरुण सेम और PWD सचिव सर्वज्ञ श्रीवास्ताव भी हैं। इनकी जगह आईएएस अधिकारियों की नियुक्‍ति की गई है।

Najeeb Jung transfers several senior officials of Delhi govt

आपको बता दें कि उप मुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इन दोनों अधिकारियों को न हटाने के लिए उप राज्‍यपाल से मुलाकात की थी। सिसोदिया ने अपील किया था कि इन अधिकारियों को ना हटाया जाए क्‍योंकि इनके हटने से दिल्ली के लोगों के लिए स्वास्थय सेवाओं में बदलाव के लिए किए जा रहे काम और दिल्ली की विकास और निर्माण पर असर पड़ेगा।
सुब्रमण्यम स्वामी बोले- केजरीवाल की तरह 420 हैं नजीब जंग, दिल्ली में चाहिए संघ का आदमी 

केजरीवाल ने बोला हमला

उप राज्‍यपाल के इस फैसले के बाद अरविंद केजरीवाल ने सोशल मीडिया पर पीएम मोदी को घेरा। केजरीवाल ने ट्वीट किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली को बरबाद करने की ठान ली है।

दूसरे ट्वीट में केजरीवाल ने कहा कि मनीष LG के पैरों में पड़े कि मोहल्ला क्लीनिक और स्कूल बनाने वाले सचिवों को 31 मार्च तक ना हटाएं। पर वो नहीं माने।"

क्‍यों हटाया गया दोनों अफसरों को?

अफसरों को तबादले के बाद केजरीवाल और नजीब जंग के बीच भले ही तलवारें खिंच गईं हों लेकिन उनके तबादले की असली वजह यह है कि वो दोनों आईएएस नहीं थे।

स्वास्थ्य सचिव हेल्थ एक्सपर्ट थे, जबकि पीडब्लूडी सचिव इंजीनियर। फिलहाल पीडब्लूडी सचिव का जिम्मा अश्विनी कुमार और हेल्थ सचिव का जिम्मा चंद्राकर भारती को दिया गया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Delhi LG Najeeb Jung today ordered the transfer of several senior officials in various departments of the Delhi government inviting a sharp reaction from CM Arvind Kejriwal who alleged undue meddling by centre.
Please Wait while comments are loading...