DMRC की इस पहल के बाद मेट्रो के लिए नहीं करना होगा लंबा इंतजार

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्‍ली। दिल्‍ली मेट्रो ने कई रूटों पर ट्रेनों की संख्‍या और कोच बढ़ाने की कवायद शुरू कर दी है। डीपीआर यानी विस्‍तृत परियोजना रपट के तहत, कश्‍मीरी गेट से लेकर ग्रीनपार्क के बीच यैलो लाइन में हर एक मिनट 54 सेेकंड में एक ट्रेन चलाई जाएगी।

डीएमआरसी की इस पहल के बाद मेट्रो के लिए नहीं करना होगा लंबा इंतजार

VIDEO: नाना पाटेकर ने पाकिस्‍तानी कलाकारों के भारत में काम को लेकर किया करारा प्रहार, देखिए

ऐसा करने के पीछे यह मकसद है कि लोगों को ट्रेन के लिए स्‍टेशन पर ज्‍यादा देर इंतजार न करना पड़े। डीएमआरसी यानी दिल्‍ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के मुताबिक, एक ट्रेन के लिए किसी को 3 मिनट से ज्‍यादा इंतजार नहीं करना चाहिए।

मेट्रो आंकड़ों की नजर से

डीएमआरसी ने दिल्‍ली सरकार को मेट्रो में 916 नए कोच जोड़े जाने को लेकर प्रस्‍ताव दिया है। दिल्‍ली मेट्रो के पास फिलहाल 227 ट्रेने हैं। हर रोज तकरीबन 28 से 30 लाख लोग यात्रा करते हैं। नोएडा से ग्रेटर नोएडा तक जाने वाली मेट्रो के सभी 21 स्टेशनों पर पार्किंग का इंतजाम भी होगा।

इन्‍होंने गांधी को बताया पाखंडी और फ्रॉड

ये हैं सबसे व्‍यस्‍ततम मेट्रो रूट

समयपुर बादली से गुड़गांव के हुड्डा सिटी सेंटर तक के सबसे लंबे और व्यस्त मार्ग में हर दो मिनट 50 सेंकेड और आठ मिनट के अंतराल पर ट्रेन चलती है। नये कोच आने के बाद यह समय घटकर दो मिनट 50 सेकेंड और एक मिनट 54 सेकेंड हो जाएगा। इसी तरह द्वारका से नोएडा सिटी सेंटर वाली लाइन पर भी ट्रेन का इंतजार वक्‍त कम होगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
delhi metro train waiting will decrease coaches frequency increase.
Please Wait while comments are loading...