जेएनयू: 20 घंटे बाद ऑफिस से छूटे बंधक वीसी और रजिस्ट्रार, नजीब का अभी भी पता नहीं

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। जेएनयू रजिस्ट्रार ऑफिस के बाहर जमा सैकड़ों छात्रों ने 20 घंटे बाद यूनिवर्सिटी के वीसी और दूसरे लोगों को बाहर आने दिया। छात्र पिछले 20 घंटे से ऑफिस के बाहर जमा थे और वीसी अंदर ऑफिस में बंद थे।

protest by JNU students 'confine' top brass as MSc student Najeeb Ahmed remains untraced. जेएनयू यानी जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी कन्हैया मामले के बाद एक बार फिर से लगातार खबरों में बनी हुई है। इस बार जेएनयू के कुछ छात्रों पर वीसी और रजिस्ट्रार को बंधक बनाने का आरोप है।

आईसीयू के गार्ड ने मेरी बात मानी होती, तो मां जिंदा होतीं

दरअसल, जेएनयू में इन दिनों यूनिवर्सिटी से लापता स्टूडेंट नजीब अहमद का पता नहीं लग सका है। इसके चलते विश्वविद्यालय में तनाव का माहौल है। बुधवार शाम को कुछ नाराज छात्रों ने यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर और कुछ अन्य अधिकारियों को बंधक बना लिया।

पुलिस लगातार इस गायब छात्र को ढूंढने के लिए कोशिश कर रही है। पुलिस ने गायब छात्र के बारे में सूचना देने वाले को 50 हजार ईनाम देने का एलान किया है।

राजनाथ सिंह ने कमिश्‍नर से की बात

जेएनयू स्टूडेंट यूनियन के मेंबर्स ने यूनिवर्सिटी के एडमिन ब्लॉक का घेराव किया और इन लोगों को बंधक बना लिया। इस पूरे मामले को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिह ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर से बात की और पूरे मामले की जानकारी ली।

भारत ने ब्रिक्स सम्मेलन का इस्तेमाल पाक को अलग-थलग करने को किया: चीनी मीडिया

डायबिटीज ग्रस्‍त महिला को भी बनाया बंधक

ऐसी खबर है कि बंधक बनाए गए ​अधिकारियों में से एक महिला डायबिटीज से पीड़ित है। जेएनयू के वीसी प्रोफेसर एम जगदीश की मानें तो छात्रों ने उन्हें और कुछ अन्य अधिकारियों को अवैध रूप से कैद कर दिया है। बिजली न होने की वजह से उन्हें घुटन भी हो रही है।

अभिनेता ओमपुरी ने जन्‍मदिन पर शहीद नितिन यादव के घर जाकर किया प्रायश्चित, परिजनों से मांगी माफी

किसी से हुआ था झगड़ा

जेएनयू कैंपस के स्‍कूल ऑफ बायोटेक्‍नोलॉजी में एमएससी फर्स्‍ट इयर का स्‍टूडेंट नजीब अहमत शनिवार से ही कथित तौर पर लापता है। ऐसी खबरें भी आईं कि इसके एक रात पहले उसका कैंपस में किसी से झगड़ा हुआ था। नजीब केे माता-पिता ने वसंत कुंज थाने में इसकी एफआईआर भी कराई थी।

भारतीय सैनिकों ने चलाया 'सबसे बड़ा' मिलिट्री ऑपरेशन, जानिए क्‍या रहा अंजाम

एबीवीपी पर लापता करने का आरोप

हालांकि, जेएनयू स्टूडेंट यूनियन ने वीसी या किसी अन्य अधिकारी को बंधक बनाए जाने का साफतौर पर खंडन किया है। नजीब अहमद के 5 दिन पहले लापता होने के बाद से ही जेएनयू में विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं। लेफ्ट छात्र संगठनों का आरोप है कि नजीब के गायब होने के पीछे ABVP का हाथ है। जबकि ABVP इसके लिए लेफ्ट छात्र संगठनों को जिम्मेदार बता रहा है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
protest by JNU students 'confine' top brass as MSc student Najeeb Ahmed remains untraced.
Please Wait while comments are loading...