दिल्‍ली के मॉल के बेसमेंट में मिला काले धन का जखीरा, जांच जारी

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्‍ली। नोटबंदी के बाद से ब्‍लैकमनी पर लगाम कसने का सिलसिला जो शुरु हुआ है उसने काले धन रखने वाले धन कुवेरों की कमर तोड़ दी है। आयकर विभाग तोबड़तोड़ छापेमारी कर रही है। इसी क्रम में आयकर विभाग ने दिल्‍ली के साकेत स्थित एक नामी मॉल के बेसमेंट में रेड डालकर 146 लॉकर्स और छोटी-बड़ी करीब 200 खुफिया सेफ का खुलासा किया है।
कालेधन के बाद अब LPG पर चोट, सरकार छीन सकती है गैस सब्‍सिडी 

Income tax department found lockers and safe from a basement of saket mall of delhi

आयकर विभाग अब इन लॉकरों की जांच में लग गई है। जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक मामला साउथ दिल्ली स्थित साकेत के रेक्टैंगल मॉल का है। आयकर विभाग ने 22 दिसंबर को मिली सूचना के बाद जब मॉल के दो फ्लोर नीचे स्थित बेसमेंट में छापा मारा तो इतनी बड़ी संख्या में लॉकर्स और सेफ देखकर उन्हें एक बार के लिए विश्वास नहीं हुआ।

आयकर विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि बेसमेंट स्थित यह ऑफिस अलकनंदा लॉकर्स के नाम से था। आयकर विभाग को मौके से बरामद कई गोपनीय दस्तावेज मिले हैं। दस्तावेजों में उन लोगों के नाम-पते दर्ज हैं, जिन्होंने लॉकर्स और सेफ को किराए पर ले रखा था। सूत्रों की माने तो यहां कई लॉकर्स बेनामी है और गलत नाम, पते पर लिए गए हैं। उल्‍लेखनीय है कि लॉकर्स का सालाना किराया 15 लाख रुपये तक रखा गया था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Income tax department found lockers and safe from a basement of saket mall of delhi.
Please Wait while comments are loading...