पिता की क्रूरतम हत्या करने वाले शख्स का रहा है हिंसात्मक इतिहास, दो बार जा चुका है जेल

राहुल की फेसबुक प्रोफाइल से पता चलता है कि वो खतरनाक इरादों वाला शख्स था। उसने बताया है कि वह यूनिवर्सिटी ऑफ लाइफ में अध्ययन कर रहा है।

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। अपने पिता पर 36 बार चाकू से हमला करके हत्या करने शख्स राहुल मट्टा का इतिहास हिंसात्मक रहा है। इसका पता उसकी फेसबुक प्रोफाइल से चल जाता है। पिता की हत्या से करीब 100 दिन पहले यानी 30 सितंबर को उसने फेसबुक पर एक तस्वीर शेयर की और स्टेटस लिखा कि मुझसे घृणा करने वालों, मेरे पास आपको परेशान करने के लिए बहुत कुछ है। बस थोड़ा संयम रखिए। राहुल की फेसबुक प्रोफाइल से पता चलता है कि वो खतरनाक इरादों वाला शख्स था। उसने बताया है कि वह यूनिवर्सिटी ऑफ लाइफ में अध्ययन कर रहा है। इसी बीच उसने रविवार को अपने पिता की निर्दयता से हत्या कर दी।

murder

राहुल मट्टा ने पिछले साल 10 सितंबर को उसने अपना रिलेशनशिप स्टेटस शादीशुदा दिखाया। चौंकाने वाली बात ये रही कि रविंद्र मट्टा, राहुल के पिता ने भी इस स्टेटस को लाइक किया। हालांकि रविवार को राहुल के रिश्तेदारों ने बताया कि उसने शादी नहीं की है। राहुल के फेसबुक वॉल पर ऐसे ऑनलाइन आर्टिकल्स देखने को मिले जिनमें अमेरिका में गलत तरीके से मौत की सजा, बचाव पक्ष के कमजोर होने पर कैदियों को सजा जैसे मामले शामिल थे। रिश्तेदारों के मुताबिक राहुल के लिए उसका जीवन रोलरकोस्टर की सवारी था। उसने कनाडा में बेहद सफल करियर मर्चेंट नेवी को चुना लेकिन छेड़छाड़ मामले में फंस गया। हालात ऐसे बने कि उसे पकड़कर जेल भेज दिया गया। हालांकि इस पूरे घटनाक्रम से भी उसने कोई सबक नहीं लिया, जब वह भारत लौटा तो अपनी मां के साथ रहने लगा। पड़ोसियों के मुताबिक एक महिला को प्रताड़ित करने के मामले में उसे दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था। उसके पिता ने उसे जेल से छुड़ाया।

टीओआई से बातचीत में मानसिक स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने बताया कि ऐसे लोगों को के आसपास भ्रम की एक दुनिया बनी होती है, जब कोई इसे छेड़ता है तो वो प्रतिक्रिया देते हैं। कई बार उनकी प्रतिक्रिया बेहद विध्वंसक होती है। बता दें कि मर्चेंट नेवी से खराब व्यवहार के चलते बाहर किए गए राहुल मट्टा ने खूनी खेल खेला। 38 वर्षीय आरोपी ने पहले अपने 60 वर्षीय पिता को चाकू से गोदकर मार डाला और फिर पड़ोसी के घर को भी आग लगा दी। आरोपी ने अपने पिता पर 36 बार चाकू से हमला किया। इस दौरान उसने एक और शख्स पर हमला करना चाहा लेकिन वो बच गया। काफी ज्यादा ड्रामे के बाद आरोपी राहुल मट्टा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल पुलिस उसके हालात को समझते हुए उसे मनोचिकित्सकों को दिखाने की योजना बनाई है।
इसे भी पढ़ें:- पिता को 36 बार मारा चाकू, फिर पड़ोसी के घर को लगा दी आग

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
In Delhi horror Dad killer had a history of violence.
Please Wait while comments are loading...