मोदी के खिलाफ केजरीवाल के साथ आईं ममता, दी चेतावनी

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्‍ली। पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि नोटबंदी से सब्‍जी नहीं आ रही है। लोग सब्‍जी नहीं तो क्‍या हीरे खाएंगे? देश के ड्राइवरों के खाने को पैसा नहीं हैं।

2000 रुपए के बदले बैंक वालों ने बुजुर्ग महिला को पकड़ाए 1 रुपए के 2000 सिक्‍के

mamta banerjee

देश को अभी तक 2.25 लाख करोड रुपए का नुकसान हो चुका है। उन्‍होंने कहा कि देश के लोग भूखे हैं और वो खाना नहीं खा पा रहे हैं। यह बात उन्‍होंने आजादपुर सब्‍जी मंडी में वहां के कारोबारियों को संबोधित करते हुए कही।

ममता बनर्जी ने कहा कि जेल में भर दो, गोली मार दो। हम लड़ते हैं, डरते नहीं। ममता ने पीएम मोदी से कहा कि पहले विदेश से कालाधन बाहर निकाल कर लाएं।

कांग्रेस-बीजेपी को मिला 5000 करोड़ का चंदा, देने वाले का पता नहीं

उन्‍होंने कहा कि विमुद्रीकरण के इस फैसले को तीन दिन में सरकार वापस ले, नहीं तो हमारा प्रदर्शन देश भर में और ज्‍यादा तेज होगा।

आपको बताते चले कि 8 नवंबर, 2016 को पीएम मोदी के विमुद्रीकरण के फैसले को लागू करने के बाद से विपक्षी दल लगातार इस कदम का व‍िरोध कर रहे हैं। 

ममता बनर्जी ने सबसे पहले इस कदम का विरोध किया था और इस फैसले को लागू करने के दिन इस फैसले को वापस लेने की मांग की थी। 

संसद में भी विरोध

विमुद्रीकरण को लेकर संसद का शीतकालीन सत्र 16 नवंबर को शुरु हुआ। कल राज्‍यसभा में आनंद शर्मा, सीताराम येचुरी, शरद यादव, प्रो.रामगोपाल यादव, मायावती ने इस फैसले का विरोध किया था। वहीं केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री वैंकेया नायडू ने इस कदम का विरोध किया था।

विमुद्रीकरण के फैसले के बाद लगी बैंकों के बाहर लंबी लाइनें

इस फैसले को लागू करने के बाद से ही अभी तक बैकों के बाहर लगी लंबी लाइनें कम नहीं हो पाई हैं। नोटबंदी के दौरान अभी तक 40 लोगों की मौत अप्रत्‍यक्ष रूप से विमुद्रीकरण के कारण हो चुकी हैं। 

भ्रष्‍टाचार और कालाधन होगा कम

वहीं मोदी सरकार का कहना है कि विमुद्रीकरण के फैसले को लागू करने के बाद देश में कालाधन कम होगा और भ्रष्‍टाचार रोका जा सकेगा। विमुदीकरण के फैसले का समर्थन करने वाले लोगों का कहना है कि इस फैसले के लागू होने के बाद देश में प्रॉपर्टी की कीमतें सस्‍ती होंगी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
If this decision (demonetisation) is not taken back in 3 days, we will intensify our protest: West Bengal CM Mamata Banerjee
Please Wait while comments are loading...