रिश्वत, जलालत, पत्नी-बेटी की खुदकुशी का गम और फिर आत्महत्या, पढ़िए IAS बंसल की पूरी कहानी

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्‍ली। लालच के रास्‍ते पर चलते हुए इंसान यह भूल जाता है कि यह रास्‍ता उसे किस मुकाम पर ले जाएगा। शायद ऐसा ही हुआ दिल्‍ली के कारॅपोरेट मंत्रालय के पूर्व डीजी और आईएएस अधिकारी बीके बंसल के साथ। लालच के चलते रिश्‍वत ली, रिश्‍वत के चलते जलालत हुई और फिर इसी जलालत ने पूरा परिवार खत्‍म कर दिया। पहले बेटी और पत्‍नी ने मौत को गले लगाया था, आज खुद बंसल ने अपने बेटे के साथ खुदकुशी कर ली।

IAS BK Bansal Suicide Case

आगे की बात करने से पहले आपको बता दें कि बीके बंसल और उनके बेटे का शव आज मधु विहार स्थित उनके घर से बरामद किया गया है। घटना आज सुबह करीब साढ़े नौ बजे की है। बीके बंसल को इसी साल जुलाई में सीबीआई ने 9 लाख रुपए की घूस लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया था। ज‌िससे आहत होकर उनकी पत्नी ने बेटी संग 19 जुलाई को खुदकुशी कर ली थी।
कंडोम घोटाले से कर्नाटक की राजनीति में उबाल, घेरे में सीएम और स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री

दवा कंपनी से ली थी बंसल ने घूस

16 जुलाई को सीबीआई ने बीके बंसल को मुंबई की एक कंपनी से फाइव स्टार होटल में 9 लाख रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया था। उनके साथ तीन अन्य अधिकारी भी गिरफ्तार किए गए थे। बंसल सहित गिरफ्तार तीनों अधिकारी मुंबई की फार्मास्यूटिकल्स कंपनी के हाथों किए जा रहे उल्लंघन की जांच से जुड़े थे।
VIDEO: कुत्‍तों पर 'कुरुक्षेत्र', सरेआम मां-बेटी की जूतों से पिटाई, तमाशा देखते रहे लोग

IAS BK Bansal

मुंबई वेस्टर्न रीजन (कॉरपोरेट मामलों का मंत्रालय) के रीजनल डायरेक्टर ने जांच के दौरान गड़बड़ियां पाई थीं। मुंबई की इस कंपनी के सीईओ ने जांच से बचने के लिए कथित तौर पर एक बिचौलिए से मदद मांगी जो दिल्ली में उनके डिस्ट्रिब्यूटर के तौर पर काम कर रहा था।

बंसल क्‍यों ले रहे थे रिश्‍वत?

बंसल ने एसएफआइओ की जांच रिपोर्ट की सिफारिश आगे नहीं बढ़ाने की एवज में 50 लाख रुपए की रिश्वत मांगी थी। दिल्ली के इसी बिचौलिए ने मोल-भाव कर 20 लाख में सौदा तय कर लिया और इसकी दूसरी किस्त नौ लाख देते वे रंगे हाथ दबोचे गए थे।

Bribe

छापेमारी में क्‍या-क्‍या हुआ था घर से बरामद?

सीबीआई ने जब बीके बंसल के फ्लैट में छापा मारा था तो वहां से 60 लाख रुपये नकद, प्रॉपर्टी के 20 दस्‍तावेज और 60 बैंक खातों के दस्‍तावेज के साथ काफी सोना भी बरामद हुआ था।

इस एक्‍ट्रेस के साथ चूहों ने कुछ ऐसा किया कि अब नहीं करेंगी ट्रेन में सफर

चार सेट का सुसाइड नोट

बीके बंसल के घर से पुलिस ने सुसाइड नोट के चार सेट बरामद किए हैं। जिसमें उन्होंने सीबीआई पर उत्पीड़न के गंभीर आरोप लगाए हैं। जिसके बाद सीबीआई के कुछ अधिकारी भी जांच के दायरे में आ गए हैं। पुलिस की मानें तो आत्महत्या करने से पहले बीके बंसल ने घर में एक सुसाइड नोट भी छोड़ा था। जिसके एक पन्ना हाथ से लिखा गया है जबकि बाकी पन्ने दस्तावेजों की फोटो कॉपी हैं। उन्होंने सुसाइड नोट के साथ अपनी तस्वीरें और अपने रिश्तेदारों के नंबर भी छोड़े हैं।

सुसाइड नोट में पत्‍नी-बेटी की मौत का गम

बंसल ने सुसाइड नोट मे अपनी पत्नी और बेटी की खुदकुशी का भी जिक्र किया है। पुलिस की मानें तो पत्‍नी और बेटी की मौत से बंसल काफी गमजदा थे। बताया यह भी जा रहा है कि जेल से आने के बाद से ही बीके बंसल काफी परेशान थे।

IAS बीके बंसल ने बेटे के साथ की खुदकुशी, पत्‍नी और बेटी पहले ही कर चुकी हैं सुसाइड

हिसार में रहता था बंसल का बेटा, जल्‍द ही आया था दिल्‍ली

बीके बंसल का बेटा योगेश अपने रिश्तेदारों के साथ हिसार में रहता था। पिता को जमानत मिलने के बाद वह दिल्ली आ गया था। योगेश प्रोपर्टी का काम करता था। दो हफ्ते पहले ही बीके बंसल और उनका बेटा वापस अपने उसी फ्लैट में रहने आए थे, जहां वे परिवार के साथ 2004 से रह रहे थे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
लालच के रास्‍ते पर चलते हुए इंसान यह भूल जाता है कि यह रास्‍ता उसे किस मुकाम पर ले जाएगा। शायद ऐसा ही हुआ दिल्‍ली के कारॅपोरेट मंत्रालय के पूर्व डीजी और आईएएस अधिकारी बीके बंसल के साथ।
Please Wait while comments are loading...