बुखार से तप रही दिल्ली, केजरीवाल बोले- पीएम से मांगो जवाब

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। दिल्ली में एक के बाद एक बीमारियों से लोगों की परेशानी बढ़ी हुई है। चिकनगुनिया, डेंगू और वायरल बुखार ने लोगों की मुश्किलें कई गुना बढ़ा रखी है। चिकनगुनिया से राजधानी के अस्पताल में कुछ मौतें भी हुई हैं। ऐसे हालात में भी दिल्ली का सुनने वाला कोई नहीं है।

delhi

बीमारियों से परेशान दिल्ली की जनता

राजधानी के इतने गंभीर हालात के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बेंगलुरु में हैं। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन गोवा गए हुए हैं। वह अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी के मद्देनजर वहां पहुंचे हैं। वहीं दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग भी दिल्ली से बाहर हैं।

चिकनगुनिया से दिल्ली में 3 की मौत, केजरीवाल ने पत्रकार को कहा दलाल

ऐसे में दिल्ली की जिम्मेदारी कौन उठाएगा? इसको लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लेकर जैसे ही सोशल मीडिया पर सवाल खड़े किए गए खुद केजरीवाल ने पलटवार किया।

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के निशाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग ही रहे।

केजरीवाल बेंगलुरु में, स्वास्थ्य मंत्री गोवा में

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि अब दिल्ली के मुख्यमंत्री के पास कोई पॉवर नहीं है, इतना भी नहीं कि वह एक पेन खरीद सकें। इस दिल्ली के उपराज्यपाल और प्रधानमंत्री के पास पूरी ताकत है। उपराज्यपाल विदेश में हैं। दिल्ली के बारे में उनसे ही सवाल करिए।

Viral Video: यह है कपिल शर्मा को पीएम मोदी का करारा जवाब?

अरविंद केजरीवाल ने ये जवाब उस ट्वीट के बाद किया जब आशुतोष नाम के एक ट्विटर यूजर ने एक ट्वीट करते हुए प्रदेश स्वास्थ्य मंत्री पर निशाना साधा।

आशुतोष ने ट्वीट में कहा कि दिल्ली में मच्छरों से रोकथाम के लिए एमसीडी की जिम्मेदारी है लेकिन दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का ऐसे वक्त में दिल्ली से बाहर होना सवाल खड़े करता है।

दिल्ली की कौन लेगा सुध?

बता दें कि इससे पहले वरिष्ठ पत्रकार शेखर गुप्ता ने भी दिल्ली के हालात को लेकर केजरीवाल सरकार पर निशाना साधा था। जिसका जवाब केजरीवाल ने ट्वीट कर कुछ यूं दिया था।

कश्‍मीर के बांदीपोर में सुरक्षाबलों के साथ झड़प में एक व्‍यक्ति की मौत

हालांकि इससे पहले जब भी दिल्ली में इन बीमारियों का असर नजर आया मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपने मंत्रियों के साथ खुद अस्पतालों में जाकर वहां के हालात की जानकारी लेते थे।

इस बार जिस तरह से ये बीमारी जानलेवा साबित हुई है उससे दिल्ली की सरकार पर सवाल खड़े होने लगे हैं।

केजरीवाल सरकार ने दी सफाई

इस मामले में आम आदमी पार्टी ने बीजेपी के नेतृत्व वाले दिल्ली नगर निगम पर भी सवाल खड़े किए हैं। दिल्ली के कानून मंत्री कपिल मिश्रा ने सवाल उठाया कि आखिर इस गंभीर हालत में दिल्ली के मेयर कहां गायब हैं।

उत्‍तर कोरिया को जवाब देने के लिए अमेरिका के परमाणु बमों से लैस विमानों ने भरी उड़ान

कपिल मिश्रा ने कहा कि दिल्ली को मच्छर मुक्त बनाने के लिए फॉगिंग जरूरी है। एमसीडी ही इसके लिए जिम्मेदार है। उन्होंने आगे कहा कि जल्द ही सत्येंद्र जैन राजधानी में वापस आएंगे। वो खुद दिल्ली के हालात पर नजर बनाए हुए हैं।

बता दें कि दिल्ली में चिकनगुनिया के एक हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं, वहीं 1100 मामले डेंगू के हैं और मलेरिया के 21 मामले सामने आए हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Delhi outbreak chikungunya, dengue and other viral diseases, Arvind Kejriwal Says Ask PM.
Please Wait while comments are loading...