नौकरशाह का सुसाइट नोट: मेरी बेटी के साथ बदसलूकी करती थी सीबीआई

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। मंगलवार को बेटे के साथ अपने अपार्टमेंट में मृत पाए गए नौकरशाह बीके बंसल के सुसाइट नोट में सीबीआई के अफसरों पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

bansal

पाकिस्तान को ठिकाने लगाने का एकदम सही बैठ रहा पीएम मोदी का दांव!

17 जुलाई को सीबीआई के छापे, दो दिन बाद बीवी और बेटी की खुदकुशी और 27 सितंबर को बीके बंसल और उनके बेटे की आत्महत्या। सीबीआई जांच का सामना कर रहे बंसल का परिवार तीन महीने में ही खत्म हो गया।

बंसल ने मंगलवार को अपने अपार्टमेंट में आत्महत्या की थी, उनक अपार्टमेंट से जो सुसाइड नोट मिल है, उसमें सीबीआई के कुछ अधिकारियों पर बंसल ने गंभीर आरोप लगाए हैं।

 

तुम्हारी पीढियां मेरे नाम से डरेंगी

बंसल ने सुसाइड नोट में लिखा है कि किस तरह से सीबीआई ने उनके और परिवार के साथ बेहद खराब बर्ताब किया। बसंल ने अपने सुसाइड नोट में लिखा कि सीबीआई उनकी पत्‍नी और बेटी को भी परेशान कर कर रही थी।

बंसल ने अपने सुसाइड नोट में लिखा कि सीबीआई जांचकर्ता ने उन्हें धमकाते हुए कहा था कि तुम्‍हारी आने वाली पीढ़ियां भी मेरे नाम से डरा करेंगी।

गूगल ने भारत को दिखाया नमक हराम देश, पाकिस्तानी हुए खुश

मंगलवार को बंसल के घर में कान करने वाली मेड ने ही बंसल और उनके बेटे योगेश का शव पंखे से लटकते देखा था, और सोसायटी के गार्ड को खबर दी थी।

इससे पहले 19 जुलाई को बंसल की पत्नी सत्यबाला और बेटी नेहा ने भी आत्महत्या कर ली थी। उन्होंने भी अपने सुसाइड नोट में ग्लानि के कारण खुदकुशी करने की बात लिखी थी।

अरविंद केजरीवाल ने बीके बंसल के सुसाइड नोट को रीट्ववीट करते हुए इस पूरे मामले में सीबीआई की भूमिका को लेकर सवाल खड़े किए हैं।

अपने अफसरों पर आरोपों की जांच करेगी सीबीआई

कंपनी मामलों के मंत्रालय के पूर्व महानिदेशक बीके बंसल पर मुंबई में घूस लेने का आरोप था, जिसकी जांच सीबीआई कर रही थी।

नौकरशाह को प्रताडित करने का आरोप झेल रही सीबीआई ने जिन अधिकारियों के खिलाफ आरोप लगे हैं, उनकी जांच करने की बात कही है।

सीबीआई ने वो सुसाइड नोट हासिल कर लिया है, जो बसंल ने अपनी मौत से पहले लिखा। सीबीआई ने पूरे मामले को देखने के बाद जांच की बात कही है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Bureaucrat Bansal Suicide Note Says CBI Harassed and Abused
Please Wait while comments are loading...