महिला के पेट में मिला एक किलो हेरोईन, पुलिस परेशान बिना ऑपरेशन के कैसे गई पेट के अंदर?

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्‍ली। राजधानी दिल्‍ली के अंतरर्राष्‍ट्रीय एयरपोर्ट पर नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो ने दो विदेशियों को दो किलो से अधिक हेरोइन और कोकीन के साथ गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार की गई महिला ब्राजील मूल की है और दूसरा गिरफ्तार व्‍यक्ति अफगानिस्‍तान मूल का है। इस दोनों लोगों को गिरफ्तार कर दिल्‍ली के सफदरजंग अस्‍पताल में दोनों आरोपियों के पेट से अब तक 155 से ज्‍यादा कैप्‍सूल निकाले जा चुके हैं। रिपोर्ट लिखे जाने तक अभी भी कैप्‍सूल का निकलना जारी था। पुलिस के मुताबिक इस कैप्‍सूल में भरकर ही हेरोइन और कोकीन को लाया जा रहा था। बताया जा रहा है कि इस हेरोइन और कैप्‍सूल की कीमत 10 करोड़ रुपए आंकी गई है। दोनों लोग ड्रग्‍स और हेरोइन को नए साल को ध्‍यान में रखकर लाए थे। इन दोनों को 31 दिसंबर, 2016 को पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

महिला के पेट में मिला एक किलो हेरोईन, पुलिस परेशान बिना ऑपरेशन के कैसे गई पेट के अंदर?

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के अधकिारी राजेंद्र पाल सिंह ने बताया कि दिल्ली जोनल यूनिट को सूचना मिली थी कि 31 दिसंबर को तड़के ब्राजील मूल की एक महिला ड्रग्स के साथ दिल्ली आने वाली है। जोजयैनी डा सिलवा (उम्र 38 वर्ष) नामक ब्राजील मूल की यह महिला साओ पाउलो से आने वाली एतिहाद एयरलाइंस की फ्लाइट से अबुधाबी होते आईजीआई एयरपोर्ट पहुंची थी। आईजीआई एयरपोर्ट पहुंचते ही एनसीबी की टीम ने इसे हिरासत में ले लिया और उसे सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया।

एनसीबी के मुताबिक पांच दिनों के भीतर उसके पेट से कोकीन भरे 65 कैप्सूल निकाले जा चुके हैं। हर कैप्सूल में तकरीबन 12 से 15 ग्राम हेरोइन है। जोजयैनी डा सिलवा आरोपी महिला अभी भी सफदरजंग अस्पताल में भर्ती है, जहां उसके पेट से कैप्सूल अभी भी निकालने जाने की प्रक्रिया जारी है। डॉक्‍टरों और एनसीबी की टीम इस पर नजर बनाई हुए है। वहीं चार जनवरी को खुफिया जानकारी के आधार पर एनसीबी की दिल्ली जोनल यूनिट ने अफगानिस्तान मूल के मोहम्मद कासिम (50) को गिरफ्तार किया था। मोहम्मद कासिम काम एयरलाइंस की फ्लाइट से आईजीआई एयरपोर्ट पहुंचा था। उसके पेट से करीब 90 कैप्सूल निकाले जा चुके हैं।
 
कैप्सूल का साइज देखकर सब हैरान-जोजयैनी डा सिलवा के पेट से अब तक 65 कैप्सूल बरामद किए जा चुके हैं। इनमें एक कैप्सूल ऐसा है जिसकावजन करीब 250 ग्राम है। यह कैप्‍सूल छह इंच लंबा है और 2 इंच मोटा है। इस कैप्सूल को देखने के बाद डाक्टर और एनसीबी के अधिकारी तक हैरान हैं कि इतना बड़ा कैप्सूल महिला के पेट में कैसे पहुंचा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
brazilian woman held with 1 kg cocaine in her stomach at igi airport delhi
Please Wait while comments are loading...