हॉलीवुड अभिनेत्री एस्ले जुड बोलीं- '7 साल की उम्र में हुआ था मेरा शोषण, 14 की होने पर किया गया रेप'

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। हॉलीवुड की मशहूर अभनेत्री एस्ले जुड इन दिनों भारत में हैं, जो महिलाओं और लड़कियों के यौन शोषण के खिलाफ दिल्ली में हो रहे वर्ल्ड कांग्रेस में शामिल होने आई हैं। उन्होंने इस कांग्रेस में लिंग के आधार पर होने वाले भेदभाव की बात कही और कहा कि उनका भी यौन शोषण हो चुका है। उन्होंने बताया कि जब वह 7 साल की थीं, तब उनका शोषण किया गया था। जब वह 14 साल की हुईं तो उनका रेप हुआ और फिर 1998 में भी उनके साथ रेप किया गया। उन्होंने इसे एक चमत्कार ही बताया कि उनकी तस्करी नहीं की गई।

Ashley Judd हॉलीवुड अभिनेत्री एस्ले जुड बोलीं- '7 साल की उम्र में हुआ था मेरा शोषण, 14 की होने पर किया गया रेप'
 ये भी पढ़ें- राष्‍ट्रपति ट्रंप के आदेश पर 24 अदालतों ने लगाया स्‍टे, शरणार्थियों के लिए राहत

48 साल की एस्ले जुड पिछले एक हफ्ते से दिल्ली में हो रहे वर्ल्ड कांग्रेस के लिए भारत में हैं। कांफ्रेंस में एस्ले ने अपने मेहंदी लगे हाथों से सभी लोगों का अभिवादन 'नमस्ते' कहकर किया। अपने 5 मिनट के भाषण के अंत में उन्होंने हिंदी में कहा- 'अब समझौता नहीं' और सभी से महिलाओं और लड़कियों के शारीरिक शोषण के खिलाफ उठ खड़े होने को कहा। उन्होंने बताया कि हॉलीवुड में बहुत लिंगभेद है। उन्होंने कहा कि अगर भेदभाव न होता तो उनकी जिंदगी भर की कमाई मौजूदा कमाई से कम से कम 40 फीसदी अधिक होती। साथ ही, उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि इंडस्ट्री में लिंगभेद नहीं होना चाहिए और समानता का अधिकार मिलना चाहिए।

ये भी पढ़ें- राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप को ब्रिटेन आने से रोकने के लिए याचिका

उन्होंने कहा कि वह अपने देश अमेरिका से बहुत प्यार करती हैं और कहा कि अभी अमेरिका को महिलाओं और लड़कियों को समानता का अधिकार देने के लिए काफी काम करना होगा। उन्होंने कहा कि अमेरकिा में बहुत सी लड़कियां मानव तस्करी का शिकार होती हैं और उस समय उनकी उम्र सिर्फ 12 से 14 साल होती है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Ashley Judd says she was raped at the age of 14 and in 1998
Please Wait while comments are loading...