मुंबई: महिला ने पति से लाखों रुपए ऐंठने के लिए रचा 'सेल्फी ड्रामा'

Subscribe to Oneindia Hindi

मुंबई अपने पति से रुपया ऐंठने के चक्कर में एक महिला ने अपने ही अपहरण का नाटक रच डाला। घटना मीरा रोड की है। महिला ने बेहोशी का ड्रामा करते हुए अपनी सेल्फी खींची और ह्वाट्सऐप पर पति को भेजकर फिरौती का मैसेज किया। पुलिस की छह टीमें रातभर किडनैपर को तलाशती रही लेकिन आखिर में जो पता चला वह चौंकाने वाला था।

READ ALSO: दिल्ली: 10 सेकेंड में गायब हुआ 1 साल का बच्चा 10वें जन्मदिन पर लौटा

woman mobile

पति के ह्वाट्सऐप पर आया बेहोश पत्नी की फोटो

महिला अपने पति और दो बच्चों के साथ विजय पार्क के एक बिल्डिंग में रहती है। दोनों पति-पत्नी बच्चों के लिए कोचिंग क्लास चलाते हैं और उसी में पढ़ाते हैं। रविवार की दोपहर में लगभग 1 बजे महिला कोचिंग क्लास के लिए घर से निकली।

इसके एक घंटे बाद पति के मोबाइल पर ह्वाट्सऐप मैसेज आया जिसमें किसी पुरुष किडनैपर ने 10 लाख रुपए फिरौती की मांग की। इस मैसेज के ठीक बाद मैसेज में एक फोटो आई जिसमें पत्नी बेहोशी की हालत में थी और उसके मुंह पर कपड़ा बंधा था।

READ ALSO: वाह रे यूपी पुलिस! फरियादी महिला से बॉडी मसाज करवाते SI की फोटो वायरल

पत्नी को इस हालत में देख पति गया थाने

ह्वाट्सऐप में किडनैपर का मैसेज और पत्नी की फोटो पाकर परेशान पति पुलिस के पास गया। पति की शिकायत पर अंजान लोगों के खिलाफ काशीमीरा पुलिस ने रविवार की शाम को अपहरण और फिरौती का केस दर्ज कर लिया।

अपहृत महिला को तलाशने में जुटीं पुलिस की छह टीमें

केस दर्ज होने के बाद महिला को किडनैपर के चंगुल से छुड़ाने के लिए छह पुलिस टीमों ने ऑपरेशन शुरू किया। रविवार को रातभर पुलिस इस मामले का पर्दाफाश करने में जुटी रही लेकिन कथित रूप से जिस बिजी मीरा रोड से महिला का किडनैप किया गया था वहां से घटना का कोई गवाह नहीं मिला। सोमवार की शाम तक पुलिस को पता लग गया कि पति से पैसा लेने के चक्कर में पत्नी ने किडनैप का यह ड्रामा रचा था।

पुलिस ने ऐसे किया मामले का पर्दाफाश

पुलिस ने छानबीन के दौरान सबसे पहले महिला की मोबाइल लोकेशन ट्रेस किया। पहले यह लोकेशन मीरा रोड स्टेशन की थी। उसके बाद रास्ते के रेलवे स्टेशनों से होते हुए यह लोकेशन भुसावल दिखा रही थी।

लोकेशन के आधार पर पुलिस ने पहले यह निष्कर्ष निकाला कि किडनैपर महिला को ट्रेन से ले जा रहा था इसलिए सभी स्टेशनों को एलर्ट कर दिया गया। मीरा रोड स्टेशन के सीसीटीवी कैमरे की निगरानी पुलिस कर रही थी।

भुसावल से मीरा रोड स्टेशन लौटी महिला

सोमवार की शाम जब महिला के मोबाइल की लोकेशन मीरा रोड स्टेशन दिखी तो पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे के जरिए उसको खोज निकाला और चर्चगेट ट्रेन पर चढ़ने से पहले ही उसे पकड़ लिया।

महिला ने पुलिस के सामने अपना अपराध कबूल कर लिया है। उसने कहा कि टेलीविजन पर क्राइम थ्रिलर देखकर उसने यह साजिश रची थी। जब वह कोचिंग क्लास पहुंची थी वहीं पर उसने फ्लोर पर लेटकर अपनी सेल्फी खींची थी।

उसके बाद ट्रेन पकड़कर भुसावल चली गई और पति को फोटो और फिरौती का मैसेज भेजती रही। इसके बाद वह भुसावल से ट्रेन पकड़कर वापस मीरा रोड स्टेशन लौट आई। उसने प्लान बनाया था कि पति को वह मीरा रोड स्टेशन के पास फिरौती की रकम लेकर आने को कहेगी।

महिला ने पुलिस से कहा कि उसने यह सब इसलिए किया क्योंकि कोचिंग क्लास से होने वाली कमाई में से पति उसे हिस्सा नहीं देता।

READ ALSO: फेसबुक पर फर्जी आईडी से लड़कियों को ब्लैकमेल करता था ये शख्स

महिला के खिलाफ केस दर्ज करने की तैयारी में पुलिस

पत्नी का कारनामा सामने आने के बाद पति ने उस पर कोई चार्ज नहीं लगाया है जिस वजह से पुलिस को फिलहाल महिला को रिहा करना पड़ा। लेकिन महिला के खिलाफ पुलिस केस दर्ज करने की तैयारी कर रही है।

पहले भी पति को धोखा दे चुकी थी महिला

पति ने पुलिस को यह नहीं बताया कि तीन महीने पहले उससे बिना पूछे पत्नी ने बैंक से 80,000 रुपए निकाल लिए थे। जब पति ने पैसों के बारे में महिला से पूछा था तो उसने कहा था कि बेटे को छुड़ाने के लिए किडनैपर को पैसे दिए हैं। महिला ने अपने पति से झूठ बोला था। दरअसल पत्नी ने वह पैसा अपने पिता को दे दिया था।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
A woman from Mumbai enacted her fake kidnap drama to get ten lakh money as ransom from her husband.
Please Wait while comments are loading...