पाकिस्‍तानी कलाकारों की वजह से ऐ दिल है मुश्किल और रईस जैसी फिल्‍में नहीं हो पाएंगी रिलीज!

Subscribe to Oneindia Hindi

मुंबई। उरी आतंकी हमले के बाद भारत की तरफ से किए गए सर्जिकल स्‍ट्राइक ने भारत और पाकिस्‍तान के बीच तनाव जो तनाव बढ़ाया है वो अब कम होने का नाम नहीं ले रहा है। पहले पाकिस्‍तान में भारतीय फिल्‍मों के प्रदर्शन के सिनेमाहालों में प्रदर्शन पर प्रतिबंध लग गया।

aye dil hai mushqil

अब भारत की सिने ओनर्स एसोसिएशन ने कहा है कि हमने निर्णय लिया है कि पाकिस्‍तान के एक्‍टरों ने जिन फिल्‍मों में अभिनय किया है, उन फिल्‍मों को सिनेमाहालों में उनको नहीं दिखाएंगे।

सिने ओनर्स एसोसिएशन के अध्‍यक्ष नितिन दातार ने कहा कि पाकिस्‍तान ने हमारे फिल्‍मों पर प्रतिबंध लगाया है। अब हमने निर्णय किया है कि हम भी पाकिस्‍तान के कलाकारों और टेक्‍निशियन का पूरी तरह से विरोध करेंगे।

महेश भट्ट बेवकूफ आदमी है, उसे पाकिस्‍तान चले जाना चाहिए: मनसे

आपको बताते चलें कि अगर ऐसा होता है तो दिवाली पर करण जौहर निर्देशित फिल्‍म ऐ दिल है मुश्किल जिसमें पाकिस्‍तानी अभिनेता फवाद खान ने भी काम किया है कि रिलीज टल सकती है। वहीं शाहरुख खान की फिल्‍म रईस भी फंस सकती है क्‍योंकि उसमें भी पाकिस्‍तान की कलाकार माहिरा खान ने काम किया है।

इससे पहले भारत में विरोध के चलते पाकिस्‍तान के अभिनेता फवाद खान को वापस पाकिस्‍तान लौट चुके हैं।

सिनेमा ओनर्स एंड एक्‍सबिटर्स एसोसिएशन के इस फैसले के बाद सीधे तौर पर महाराष्‍ट्र, गुजरात, गोवा और कर्नाटक के कुछ हिस्‍सों में यह फिल्‍म रिलीज नहीं हो पाएगी।

पढ़ें: पाकिस्‍तान से बात करने के अलावा कोई विकल्‍प नहीं: फारूक अब्‍दुल्‍ला

वहीं जब सीओईएआई से शाहरुख खान की फिल्‍म रईस के बारे में पूछा तो उन्‍होंने कहा कि अगर भविष्‍य में भारत और पाकिस्‍तान के बीच रिश्‍ते सामान्‍य होते हैं तो हम यह रिलीज होने देंगे। पर अभी इसके बारे में कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
We have decided that we will not screen these films(with Pak actors): Nitin Datar,Cinema Owners Association
Please Wait while comments are loading...