VIDEO: बांद्रा-वर्ली सी लिंक पर खुदकुशी करने जा रहे शख्स को कैसे बचाया

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

मुंबई। बांद्रा वर्ली सी लिंक पर खुदकुशी की योजना से पहुंचे एक शख्स को कामयाबी नहीं मिली। टोल बूथ के एक कर्मचारी की सूझबूझ से इस युवक को आत्महत्या करने से बचा लिया गया। सीसीटीवी में कैद हुई वीडियो से पता चलता है कि कैसे इस शख्स को बचाया गया।

sea link

आत्महत्या की कोशिश नाकाम, सीसीटीवी में कैद हुआ वीडियो

बांद्रा वर्ली सी लिंक पर आत्महत्या की कोशिश करना कोई नई बात नहीं है। बुधवार को भी एक शख्स ने यहां आत्महत्या की योजना बनाकर पहुंचा था।

आमने-सामने रूस और अमेरिका, विशेषज्ञों ने कहा कोल्‍ड वॉर के हालात

उसने सी लिंक से कूदने की पूरी तैयारी कर भी ली थी लेकिन वहां मौजूद एक बूथ अधिकारी की सूझबूझ से उसे बचा लिया गया।

वीडियो देखने से नजर आता है कि कैसे आत्महत्या की मंशा से ये शख्स रात करीब 3.10 बजे एक टैक्सी से यहां पहुंचता है। उसने वर्ली साइड में थोड़ा सा आगे बढ़कर अपनी गाड़ी रुकवाई। वहां टैक्सी से उतरकर उसने क्रासिंग पार की।

टोल बूथ अधिकारी की जागरुकता से बची जान

एमईपी से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि एमईपी सर्विलांस अधिकारी सागर जगताप ने अपने शिफ्ट इंचार्ज संतोष सागर को इसकी जानकारी दी।

Video- बनारस में बेकाबू हाथी ने जमकर मचाया उत्पात

संतोष सागर ने तुरंत ही चेतन कदम नाम के हेल्पर को मौके पर भेजा। जिससे वह आत्महत्या की मंशा से पहुंचे शख्स को बातों में उलझाकर उसका दिमाग भटकाया जा सके।

इस बीच मुंबई पुलिस को इस बात की जानकारी दी गई। दूसरी ओर चेतन ने उस शख्स को बातचीत में उलझाए रखकर उसके पास पहुंचने की कोशिश करते रहे। करीब 25 मिनट तक दोनों लोगों के बीच बातचीत होती रही।

आत्महत्या करने में सफल नहीं हुआ शख्स, पुलिस ने की काउंसलिंग

इस बीच जैसे ही चेतन को मौका मिला वह उसके शख्स के पास पहुंच गए और उसे तुरंत ही अपने कब्जे में ले लिया। उसे रेलिंग से अपनी ओर खींच लिया।

महिलाओं को यहां नहीं है कार तक चलाने की इजाजत

आखिर में स्टाफ के दूसरे साथियों के सहयोग से उसे सकुशल पुलिस को सौंप दिया गया। बाद में वर्ली पुलिस ने उसकी काउंसलिंग करके छोड़ दिया।

देखिए पूरा वीडियो:-

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
video on man attempts suicide on bandra worli Sea Link, rescued.
Please Wait while comments are loading...